जानिए संकल्प पत्र जारी करने के बाद पीएम मोदी ने क्या कहा? | Know what PM Modi said after issuing the resolution letter?

जानिए संकल्प पत्र जारी करने के बाद पीएम मोदी ने क्या कहा?

जानिए संकल्प पत्र जारी करने के बाद पीएम मोदी ने क्या कहा?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 8, 2019/7:36 am IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने 48 पेज का संकल्प पत्र जारी कर दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी चीफ अमित शाह की मौजूदगी में राजनाथ सिंह ने संकल्प पत्र पेश किया है। बीजेपी के इस संकल्प पत्र में आम जनता, किसान, गरीब, छात्र से कई वादे किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:48 पेज के संकल्प में सबका साथ-सबका विकास, जानें आपके लिए क्या है

संकल्प पत्र जारी के बाद पीएम मोदी ने मीडिया का आभार जताया है। पीएम मोदी ने कहा कि संकल्प पत्र, सुशासन पत्र भी है, और राष्ट्र की समृद्धि का भी प्रतीक है। गरीबी से लड़ना है तो एसी से निकलकर सड़कों पर आना पड़ेगा, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गरीबी ही गरीबी को मिटा सकता है। पीएम ने कहा कि पूरे देश के विकास की दिशा में काम किया गया है, पीएम ने कहा कि एक बार एक बार लाल किया से कहा था कुछ लोग गैस सब्सिडी छोड़ दें, जिसके बाद देश के करोड़ों लोगों ने सब्सिडी छोड़ दिया था।

ये भी पढ़ें:मिशन 2019 के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र, राजनाथ सिंह पेश कर रह रहे हैं घोषणा पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों के लिए कई बड़े निर्णय लिए गए हैं, और आगे भी लिए जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में सोच बना दी गई कि जनता को कुछ भी दो कम पड़ता है। लेकिन मैं समझता हूं कि ये देशवासियों का अपमान है। प्रधानमंत्री ने कहा कि, हमारे देश में भ्रष्टाचार की चर्चा बहुत हुई है। हमने शासन व्यवस्था में कई बदलाव किए हैं। कई अधिकार नीचे तक दे दिए हैं। पीएम ने कहा कि, 2047 का मजबूत आधार 2019 से 2024 में ही रखना होगा, और हमने संकल्प पत्र में इस बात का इशारा किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 75 साल बाद हमने बहुत बड़ा निर्णय लिया है, पीएम ने कहा कि हम ईमानदारी को बढ़ाते हुए देश को भ्रष्ट्राचार से मुक्त करना चाहते है, पीएम ने कहा कि आज भारत भ्रष्ट्राचार से मुक्त भारत की मांग कर रहा है। पीएम ने कहा कि गांव, गरीब किसान, और देश के जवान आने वाले दौर में भारत का भविष्य तय करेंगे। इसलिए उनके लिए संकल्प पत्र में खास ध्यान दिया गया है। पीएम ने कहा कि आकांक्षाओं को पूर्ण करने के लिए आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे।