अमेरिका में कोविड 19 का कहर, 24 घंटे में 965 की मौत, लॉकडाउन न करने की जिद पर अड़े राष्ट्रपति ट्रंप | Kovid 19 havoc in America, 965 killed in 24 hours, President Trump insists on not insisting on lockdown

अमेरिका में कोविड 19 का कहर, 24 घंटे में 965 की मौत, लॉकडाउन न करने की जिद पर अड़े राष्ट्रपति ट्रंप

अमेरिका में कोविड 19 का कहर, 24 घंटे में 965 की मौत, लॉकडाउन न करने की जिद पर अड़े राष्ट्रपति ट्रंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : March 30, 2020/10:15 am IST

नई दिल्ली। अमेरिका में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख चौबीस हज़ार को पार कर गई है। अमेरिका दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश है लेकिन कोरोना वायरस से सुपरपावर अमेरिका का भी दम फूलने लगा है, न्यूयॉर्क के हालत सबसे ज्यादा डरावने है, न्यूयॉर्क में पिछले 24 घंटे में 965 लोगों की जान कोरोना के संक्रमण से गई है, इससे पहले शनिवार को 728 लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें:स्मार्टफोन के बाद Xiaomi ने लॉन्च किए किफायती दाम में स्कूटर, सामने आए तो देख…

न्यूयॉर्क शहर कोरोना के कहर से थर-थर कांप रहा है, न्यूयॉर्क की गलियां, सड़कें सब सूनी पड़ी हैं। अमेरिका में कुल जितने संक्रमित लोग हैं, उसका आधा से ज़्यादा न्यूयॉर्क में हैं लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। राष्ट्रपति ट्रंप को लगता है कि न्यूयॉर्क को क्वारंटीन करने की जरूरत नहीं है, ट्रंप ने कोरोना संकट से अमेरिका को बाहर निकालने के लिए 2.2 ट्रिलियन डॉलर के आर्थिक पैकेज भी जारी किया है।

ये भी पढ़ें: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने विश्व समुदाय से की अपील, वैश्विक महाम…

कोरोना वायरस की सबसे ज़्यादा मार यूरोप के देशों पर पड़ रही है। अकेले यूरोप देशों में मौतों का आंकड़ा बीस हज़ार को पार कर गया है, और इनमें भी सबसे ज़्यादा हाहाकार इटली में मचा है। इटली में हालात कितने बुरे हैं, इसका अंदाज़ा आप इस बात से लगाइए कि यहां के एक चर्च में ना जाने कितनी लाशें ताबूत में रखी हैं, उनका अंतिम संस्कार भी नहीं हो सकता। इन लोगों का अंतिम संस्कार कराने की ज़िम्मेदारी अब सेना को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें: कट्टरपंथियों से खतरा मोल नहीं लेना चाहता पाक, धार्मिक आयोजनों पर नह…

 
Flowers