मिलावट के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, दो मिलावटखोरों पर लगाया गया रासुका, तीन आरोपियों को भेजा गया जेल | Large action by the administration against adulteration, rasuka imposed on two adulterants

मिलावट के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, दो मिलावटखोरों पर लगाया गया रासुका, तीन आरोपियों को भेजा गया जेल

मिलावट के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, दो मिलावटखोरों पर लगाया गया रासुका, तीन आरोपियों को भेजा गया जेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 23, 2020/2:40 pm IST

जबलपुर। प्रशासन ने दो मिलावटखोरों पर रासुका के तहत कार्रवाई की है। खाद्य पदार्थो में मिलावट करने पर संजय दशानी और अजीत दशानी पर रासुका लगाया गया है। ये लोग केमिकल से खाद्य सामग्री तैयार कर रहे थे। इनके प्रतिष्ठान पर 1 दिसंबर को खाद्य विभाग ने छापा मारा था, जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र सरकार ने मराठा समुदाय के लिए ईडब्ल्यूएस आरक्षण को मंजूरी दी

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार लगातार मिलावट के गोरखधंधे में लगे लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाइयों को अंजाम देती आ रही है, मिलावट के खिलाफ युद्ध में 2 दिन पूर्व नकली खाद बनाने वाले खजरी खिरिया स्थित बाईपास पर अवैध रूप से संचालित हो रहे कारखाने पर छापा मारा था। जहां भारी मात्रा में डोलोमाइट पाउडर और अन्य केमिकल से तैयार किया हुआ नकली खाद जबलपुर जिला प्रशासन को मिला था, उसके बाद जिला प्रशासन ने इस कारखाने को संचालित करने वाले उसके तीन मालिकों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ेंः खुलेआम सिगरेट पीने और टेबल पर शराब रखे होने का वीडियो वायरल होना पु…

आज भी जिला प्रशासन की टीम सील किए हुए उसी कारखाने में पहुंचे और वहां अन्य चीजों का मुआयना किया जिला प्रशासन के साथ कृषि विभाग के अधिकारी, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी और श्रम विभाग के अधिकारी भी पहुंचे, जहां उन्होंने भी तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। तीनों आरोपियों को इतने बड़े नकली कारखाना चलाने पर जिला प्रशासन ने जेल भेज दिया है।