नेता प्रतिपक्ष बोले, 'न्याय योजना किसानों के लिए बनी अन्याय योजना', धान-मक्का-गन्ना पर सरकार को घेरा..देखिए | Leader of Opposition said, 'Nyaya Yojana is an injustice scheme for farmers', circle the government on paddy-maize-sugarcane.

नेता प्रतिपक्ष बोले, ‘न्याय योजना किसानों के लिए बनी अन्याय योजना’, धान-मक्का-गन्ना पर सरकार को घेरा..देखिए

नेता प्रतिपक्ष बोले, 'न्याय योजना किसानों के लिए बनी अन्याय योजना', धान-मक्का-गन्ना पर सरकार को घेरा..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : May 17, 2020/12:09 pm IST

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का कहना है कि प्रदेश सरकार की न्याय योजना किसानों के लिए अन्याय योजना बन गई है। उन्होंने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश सरकार पर हमला बोला ।

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज का कार्यक्रम रद्द, लॉकडाउन को लेकर रात 8 बजे फेसबुक लाइव के जरिए जनता को करने वाले थे संबोधित

उन्होंने कहा कि कृषिमंत्री रविन्द्र चौबे ने विधानसभा में अप्रैल से दो किश्तों में धान के समर्थन मूल्य की अंतर की राशि देने की घोषणा की थी । अब चार किश्तों की बात की जा रही है। किसानों को अब तक बोनस नहीं मिला है। मक्के को भी समर्थन मूल्य में नहीं खरीदा जा रहा है । गन्ना किसानों को 72 करोड़ का भुगतान रुका हुआ है।

ये भी पढ़ें: नक्सली मुठभेड़ में 2 ASI शहीद, 3 जवान घायल, कई माओव…

उन्होने कहा कि तेलंगाना के मजदूर बीजापुर में तेंदूपत्ता की तोड़ाई कर रहे हैं। नियमित शिक्षकों की भर्ती की सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी सूची जारी नहीं की जा रही है । सरकार बेरोजगारी भत्ता देने का वादा भी पूरा नहीं कर रही, जबकि मदद करने के लिए कोरोना काल का ये समय सबसे उपयुक्त है ।

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज आज रात 8 बजे होंगे फेसबुक लाइव, लॉकडाउन…

 
Flowers