'लिव-इन' में रहते हुए गर्भवती हुई युवती, अब युवक ने किया शादी से इंकार, रेप का मामला दर्ज | Rape case registered against youth for refusing marriage

‘लिव-इन’ में रहते हुए गर्भवती हुई युवती, अब युवक ने किया शादी से इंकार, रेप का मामला दर्ज

'लिव-इन' में रहते हुए गर्भवती हुई युवती, अब युवक ने किया शादी से इंकार, रेप का मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 23, 2021/6:35 am IST

बलिया (उत्तर प्रदेश), 23 जून (भाषा) बलिया जिले के नगरा क्षेत्र में 23 वर्षीय युवती के साथ ‘लिव-इन’ (विवाह किए बगैर साथ रहना) में तकरीबन डेढ़ साल तक साथ रहने के दौरान उसके गर्भवती होने पर शादी से इंकार करने वाले एक युवक के विरुद्ध बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

read more: टीकाकरण में 22 जून को 40 फीसदी की कमी आई, दुनिया की सबसे बड़ी गिराव…

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 23 वर्षीय युवती की शिकायत पर मंगलवार को बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के विजयीपुर मोहल्ले के निवासी अमित मौर्य के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धाराओं 376 (बलात्कार) एवं 506 (जान से मारने की धमकी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

read more: 200 भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘पश्चाताप’ में मुंडवाया सिर.. बोले- पूरी तरह शुद्ध होकर दोबारा TMC में हो गए शामिल

उन्होंने बताया कि युवती की शिकायत है कि वह 2019 में अमित के संपर्क में आई थी तथा इसके बाद वर्ष 2020 में वह उसके साथ बलिया शहर में ‘लिव इन रिलेशनशिप’ में रहने लगी। अमित ने उसके साथ शादी का वादा करके शारीरिक संबंध स्थापित किए और इस बीच वह गर्भवती हो गई।

read more: मवेशियों से भरा ट्रक पुल से नीचे गिरा, 12 गायों की मौत, इधर महानदी में डूबे युवक की दो दिन बाद मिली लाश

सूत्रों के मुताबिक, युवती का यह भी आरोप है कि अमित ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक लड़की के छद्म नाम से फर्जी खाता बनाकर उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें भी सार्वजनिक कर दीं।

उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी अमित की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। पुलिस ने युवती को चिकित्सकीय जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा है।