Lockdown in India latest news today: फिर लगाया जाएगा लॉकडाउन? 90 जिलों ने बढ़ाई चिंता, नहीं थम रही संक्रमण की रफ्तार | Lockdown in India latest news today: new cases in the last week. 80% of the new cases reported from 90 districts:

Lockdown in India latest news today: फिर लगाया जाएगा लॉकडाउन? 90 जिलों ने बढ़ाई चिंता, नहीं थम रही संक्रमण की रफ्तार

Lockdown in India latest news today: फिर लगाया जाएगा लॉकडाउन? 90 जिलों ने बढ़ाई चिंता, नहीं थम रही संक्रमण की रफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 9, 2021/5:15 pm IST

Lockdown in India latest news today, 

 

नई दिल्ली: देश में कोरोना की रफ्तार भले ही कम हुई है, लेकिन ये मानना बिल्कुल गलत होगा कि संक्रमण खत्म हो गया। हालांकि कई राज्यों की सरकार ने संक्रमण कम होने के बाद अनलॉक कर कई सेवाओं में छूट दे दी है। लेकिन अभी भी सतर्कता बरतने की जरूरत है। वहीं, कुछ ऐसे जिले हैं, जहां संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इन जिलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

Read More: खुलेआम महिला का चीरहरण, बदमाशों की इस शर्मनाक करतूत पर अखिलेश यादव बोले- नहीं मिलेगी माफी

90 जिलों ने बढ़ाई चिंता

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि हमारे देश में 90 ज़िले ऐसे हैं जहां देश में कोरोना वायरस के 80 प्रतिशत मामले आ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के 53% मामले दो राज्यों महाराष्ट्र और केरल में आ रहे हैं। अभी भी देश में 66 ज़िले ऐसे हैं, जहां 8 जुलाई को पॉजिटिविटी रेट 10% से ज़्यादा था।

Read More: School reopen Haryana: 16 जुलाई से स्कूलों को खोलने का आदेश, कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने के बाद इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

लापरवाही पड़ेगा भारी

नीति आयोग के सदस्य डॉ.वी.के.पॉल ने कहा कि बाज़ारों और पर्यटन स्थलों पर लापरवाही हो रही है। इ​सलिए वहां(पर्यटन स्थलों) एक नया खतरा दिखाई दे रहा है, वायरस के लिए एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंचना आसान हो रहा है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल कल शिमला प्रवास पर रहेंगे, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल