राजधानी में नहीं बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन, कल से रात 8 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें, मंत्री रविंद्र चौबे ने दी जानकारी | Lockdown review meeting begins in Rajdhani, in-charge minister Ravindra Choubey including senior district officials present

राजधानी में नहीं बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन, कल से रात 8 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें, मंत्री रविंद्र चौबे ने दी जानकारी

राजधानी में नहीं बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन, कल से रात 8 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें, मंत्री रविंद्र चौबे ने दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 28, 2020/7:07 am IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण को लेकर बीते 21 सितंबर से राजधानी में लागू किए गए लॉकडाउन का आज अंतिम दिन है। यह लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं इस बात के लिए जिले के प्रभारी मंत्री के साथ अधि​कारियों की समीक्षा बैठक की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि राजधानी में कल से लॉकडाउन खुल जाएगा। यानि आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

ये भी पढें: पुलिस हिरासत में युवक की मौत मामले में पूर्व CM कमलनाथ ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग, कहा- परिवार को इंसाफ मिले

लॉकडाउन पर आयोजित समीक्षा बैठक खत्म हो गई है, कल से रात 8 बजे तक सभी दुकानें खुली रहेंगी, इसके साथ ही रात 10 बजे तक होम डिलीवरी की जा सकेगी। जानकारी के अनुसार रायपुर ज़िले के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे के साथ बैठक में रायपुर कलेक्टर, SP समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इसके पहले जिला कलेक्टर द्वारा 28 सितंबर तक के लिए राजधानी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर लॉकडाउन लगाया गया था।

ये भी पढें: बीजापुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, जवानों ने एक नक्सल…

बैठक में प्रभारी मंत्री समेत अधिकारियों ने राजधानी वासियों को इस बार लॉकडाउन का पूर्णत: पालन करने के लिए बधार्द दी।  बैठक में कहा गया कि लोग अब समझ चुके हैं कि यह कितना जरूरी है, उम्मीद है कि लोग अब नियमों का पालन करेंगे। साथ ही य​ह निर्णय भी लिया गया है कि कोरोना नियमों का पालन कराने, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने समेत अन्य चीजों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। बता दें कि राजधानी समेत बिलासपुर और अंबिकापुर मेंं भी 28 सितंबर तक का लॉकडाउन है। वहीं अन्य जिलों में भी लॉकडाउन लागू है।