प्रदेश में नहीं लागू होगा लॉकडाउन, अभी नहीं खुलेंगे स्कूल कॉलेज, विवाह में सीमित संख्या में शामिल होंगे लोग | Lockdown will not be applicable in the state, school colleges will not open now, limited number of people will be involved in marriage

प्रदेश में नहीं लागू होगा लॉकडाउन, अभी नहीं खुलेंगे स्कूल कॉलेज, विवाह में सीमित संख्या में शामिल होंगे लोग

प्रदेश में नहीं लागू होगा लॉकडाउन, अभी नहीं खुलेंगे स्कूल कॉलेज, विवाह में सीमित संख्या में शामिल होंगे लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 20, 2020/11:43 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम शिवराज सिंह की अगुवाई में बैठक जारी है। ले​किन ताजा समाचार मिलने तक बैठक में सीएम शिवराज ने इस बात के निर्देश दिए हैं कि फिलहाल प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा। वहीं सरकार कुछ पाबंदियां जरूर लगाने जा रही है।

ये भी पढ़ें:कोरोना विस्फोट, एक्सिस बैंक के इस ब्रांच में 17 कर्मचारी पाए गए संक्रमित

सरकार के निर्देश के अनुसार कुछ पाबंदियां लागू की जा रही हैं, जिसके अनुसार विवाह में सीमित संख्या में ही लोग शामिल हो सकेंगे। वहीं स्कूल, कॉलेज अभी नहीं खुलेंगे, सिनेमा हाल 50 प्रतिशत संख्या के साथ खोले जाएंगे। इनके अलावा मास्क नहीं पहनने पर सख्ती से जुर्माना वसूल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक ने कंप्यूटर बाबा पर कसा तंज…

बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज ने निर्देश दिए हैं कि सभी जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक बुलाकर विचार किए जाएं। बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार ट्रांसपोर्ट नहीं रुकेगा, आवश्यक वस्तुओं की आवा-जाही यथावत रहेगी। कोरोना न फैले इसे लेकर जागरूकता के प्रयास होते रहें। औद्योगिक संगठनों पर भी कोई बंदिश नहीं होगी। श्रमिकों के आने जाने पर कोई रोक नहीं है।