लोकसभा चुनाव 2019 : देखिए अभी तक जारी हुई पार्टियों की सूचियां | Lok Sabha Election 2019 :

लोकसभा चुनाव 2019 : देखिए अभी तक जारी हुई पार्टियों की सूचियां

लोकसभा चुनाव 2019 : देखिए अभी तक जारी हुई पार्टियों की सूचियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : March 14, 2019/1:08 pm IST

नई दिल्ली|कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 15 और  21 उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर दी हैं। कांग्रेस द्वारा जारी की गई पहली सूची के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने मौजूदा संसदीय क्षेत्र अमेठी से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे जबकि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी परंपरागत सीट रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद फिर से यूपी की फर्रुखाबाद सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे, इसके अलावा सहारनपुर से इमरान मसूद, उन्नाव से अनु टंडन, अकबरपुर से राजाराम पाल, बदायूं से सलीम इकबाल शेरवानी, जालौन से बृजलाल खबरी, कुशीनगर से आरपीएन सिंह, फैजाबाद से निर्मल खत्री को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस की दूसरी सूची में  21 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं, इसमें कई दिग्गज चेहरों को जगह मिली है। कांग्रेस दूसरी सूची में  उत्तर प्रदेश की 16 और महाराष्ट्र की पांच सीटों के लिए प्रत्याशित घोषित किए हैं। 

बता दें कि आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने भी लोकसभा चुनाव  के लिए अपने 12 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। एनसीपी (NCP) की सूची के अनुसार सुप्रिया सुले बारामती  से चुनाव लड़ेंगी। वहीं, संजय दीना पाटिल को मुंबई उत्तर से, आनंद परांजपे को ठाणे से, सुनील टटकरे को रायगढ़ से टिकट दिया गया है। जबकी हातकणंगले लोकसभा सीट के लिए NCP राजू शेट्टी की पार्टी स्‍वाभिमानी शेताकरी संगठन का समर्थन करेगी।

 
Flowers