रेलवे के स्क्रेप आक्सन का माल ज्यादा उठाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, रेलवे के दो अधिकारी और ASI समेत 7 लोग गिरफ्तार | Major action in the matter of increasing the amount of scrap in the railway, two railway officials and 7 people including ASI arrested

रेलवे के स्क्रेप आक्सन का माल ज्यादा उठाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, रेलवे के दो अधिकारी और ASI समेत 7 लोग गिरफ्तार

रेलवे के स्क्रेप आक्सन का माल ज्यादा उठाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, रेलवे के दो अधिकारी और ASI समेत 7 लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 10, 2020/11:38 am IST

कोरिया । बिलासपुर रेल मंडल से आई RPF और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने रेलवे के स्क्रेप आक्सन का माल ज्यादा उठाने के मामले में बड़ी कार्यवाही की है। आक्सन का माल ट्रक में दुगुना लोड कर ले जाने के मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है । इसमें रायपुर के खरीददार अभिषेक इंटरप्राइज के प्रवीण कुमार सिंह के अलावा रेलवे के दो अधिकारी छुट्टन लाल मीना बैकुंठपुर और संजय कुमार बिलासपुर भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा में 9 कोरोना मरीज फिर आए सामने, मरीजों में 8 CRPF के जवान…

इनके अलावा RPF मनेन्द्रगढ़ में पदस्थ एएसआई चित्रेस्वर प्रसाद मैत्री ट्रक ड्राइवर राजेश जायसवाल और दीपक कुमार सरई तथा महामाया धर्मकांटा के आपरेटर फूलचंद बैगा को गिरफ्तार कर रायपुर ले जाया गया है। जानकारी मिली है कि पूरी कार्रवाई में 22 टन से ज्यादा माल मिला है जिसकी कीमत 5 लाख 23 हजार रुपए आंकी गई है। एक दिन पहले गुरुवार को दिनभर चली इस कार्यवाही में RPF के आईजी ए एन सिन्हा सीनियर डीएससी RPF ऋषि शुक्ला भी मौजूद रहे ।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री ने जताई कोरोना के कम्युनिटी ट्रांसमिशन की आशंका, ब…

बताया जा रहा है कि रेलवे ने बैकुंठपुर रोड और नगर स्टेशन के पास अनुपयोगी हो चुकी रेल सामग्री का आक्सन किया था जिसे रायपुर के प्रवीण सिंह ने खरीदा था। साइड से ट्रकों में माल लोड करते समय एक ट्रक की निर्धारित मात्रा से अधिक माल लोड कर ले जाया जा रहा था जिसकी सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें: जांजगीर-चापा में फिर मिले 3 नए कोरोना मरीज, संक्रमितों में 7 साल का…