कांग्रेस की एकतरफा मोहब्बत को माया का इंकार, यूपी में कांग्रेस से नहीं होगा कैसा भी गठबंधन | Mayawati rejects unilateral loyalty of Congress, Congress in UP will not be able to combine any kind of coalition

कांग्रेस की एकतरफा मोहब्बत को माया का इंकार, यूपी में कांग्रेस से नहीं होगा कैसा भी गठबंधन

कांग्रेस की एकतरफा मोहब्बत को माया का इंकार, यूपी में कांग्रेस से नहीं होगा कैसा भी गठबंधन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 18, 2019/9:18 am IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में महागठबंधन एकतरफा मोहब्बत साबित होती जा रही है। कांग्रेस, सपा-बसपा के गठबंधन में घुसना चाहती है तो मायावती को साफ इंकारी है। मायावती का मानना है कि बीजेपी से निपटने के लिए सपा-बसपा ही काफी है,दरअसल कांग्रेस ने यूपी में 7 सीटों पर चुनाव ना लड़ने के ऐलान कर सपा-बसपा एलायंस पर डोरे डाले हैं। मायावती इससे नाराज हैं, उन्होंने ट्वीट कर साफ कह दिया है कि भारतीय जनता पार्टी को परास्त करने के लिए सपा-बसपा का गठबंधन काफी है, ऐसे में कांग्रेस जबरदस्ती सीट छोड़ने का भ्रम न फैलाए । मायावती के इस रुख का सपा ने भी समर्थन किया है।

ये भी पढ़ें- युद्धवीर सिंह जूदेव ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना, कहा -घोड़ों की दौड़ में गधों को सजाकर दौड़ा रहे

बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर लिखा, ‘बीएसपी एक बार फिर साफ तौर पर स्पष्ट कर देना चाहती है कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में कांग्रेस पार्टी से हमारा कोई भी किसी भी प्रकार का तालमेल व गठबंधन आदि बिल्कुल भी नहीं है।’ उन्होंने आगे लिखा कि हमारे लोग कांग्रेस पार्टी द्वारा आए दिन फैलाए जा रहे किस्म-किस्म के भ्रम में कतई ना आएं। मायावती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि कांग्रेस यूपी में भी पूरी तरह से स्वतंत्र है कि वह यहां की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करके अकेले चुनाव लड़े अर्थात हमारा यहां बना गठबंधन अकेले बीजेपी को पराजित करने में पूरी तरह से सक्षम है। कांग्रेस जबरदस्ती यूपी में गठबंधन हेतु 7 सीटें छोड़ने की भ्रांति न फैलाए।

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रयागराज के बड़े हनुमान मंदिर में की पूजा अर्चना, मनैया घाट से अस्सी घाट

कांग्रेस ने खेला 7 सीटें छोड़ने का दांव
कांग्रेस ने सपा-बसपा गठबंधन के लिए यूपी में सात सीटें छोड़ने का ऐलान करते हुए अपने उम्मीदवार न खड़ा करने का फैसला लिया है। यूपी में कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने साफ कर दिया कि मायावती, मुलायम-अखिलेश परिवार और रालोद के जयंत की सीटों पर कांग्रेस अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी । कांग्रेस जन अधिकार पार्टी को भी सात सीटें दे रही है और अपना दल से कृष्णा पटेल को भी दो सीटों का ऑफर दिया है। इस तरह कांग्रेस सहयोगियों के साथ 73 सीटों पर मैदान में होगी। कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकार वार्ता में राज बब्बर ने कहा कि हम सपा-बसपा गठबंधन के लिए सात सीटें उनके सम्मान में छोड़ रहे हैं। मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद, मायावती की चुनावी सीट, रालोद में जयंत और अजीत सिंह की चुनावी सीट और एक अन्य सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारेंगे।

 
Flowers