मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जारी किया रेड अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना | Meteorological Department issued red alert for next 24 hours, possibility of heavy rains in these districts

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जारी किया रेड अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जारी किया रेड अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : August 12, 2019/2:15 pm IST

रायपुर। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में एक बार फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर और सरगुजा संभाग में तेज बारिश की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें: विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत का बयान, छत्तीसगढ़ में हाथियों को रोकने बने एलिफैंट कॉरीडोर

इसके साथ मौसम विभाग ने अलग-अलग स्थानों में मध्यम से भारी बारिश और कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना जताई है, जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 11, 12 और 13 अगस्त को छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों में भारी बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें: मंत्री हर्ष यादव बोले- भले ही दो रोटी कम खाओ, एक पैग कम लगाओ, लेकिन बच्चों को 

हलांकि मौसम के बदलते रूख को देखते हुए जिला प्रशासन ने नदी किनारे और निचले हिस्सों में रहने वालों को अलर्ट रहने की सलाह दी है। बता दें कि बीते दिनों छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए थे। वहीं, छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र बस्तर के कई जिलों के गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया था। हालात ऐसे हो गए थे कि वाहनों के पहिए थम गए थे। जिला प्रशासन ने यात्रियों को बस स्टेंड और अन्य जगहों पर रुकने की व्यवस्था की थी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/gwgXVFDuhYI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers