Budget 2020 पर मंत्री जीतू पटवारी की प्रतिक्रिया, कहा- नारे और धोखे का बजट है, देश की जनता को धोखा दे रही मोदी सरकार | Minister jeetu patwari' reaction on Budget 2020- modi government cheating to public in the name of budget

Budget 2020 पर मंत्री जीतू पटवारी की प्रतिक्रिया, कहा- नारे और धोखे का बजट है, देश की जनता को धोखा दे रही मोदी सरकार

Budget 2020 पर मंत्री जीतू पटवारी की प्रतिक्रिया, कहा- नारे और धोखे का बजट है, देश की जनता को धोखा दे रही मोदी सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : February 1, 2020/8:10 am IST

भोपाल: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मोदी सरकार के कार्यकाल का दूसरा आम बजट संसद में पेश किया। वहीं, बजट सत्र पूरा होने से पहले ही लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी है। केंद्रीय बजट 2020 को लेकर मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि बजट के नाम पर मोदी सरकार देश के लोगों को धोखा दे रही है। आज पेश किए गए बजट में न मंहगाई कम करने की बात कही गई है और न ही बेरोजगारी के लिए कुछ प्रावधान किया गया है।

Read More: बजट घोषणा: LIC का लाभ लेने वाले लोग जरूर पढ़ें ये खबर, सरकार ने एक हिस्सा बेचने का किया ऐलान

वर्तमान में देश की जनता मंहगाई औऱ बेराजगारी से परेशान है। पूरे देश मे पेट्रोल और गैस की टंकी के रेट बढ़े हैं। खाने पीने की वस्तुओं के दाम बढ़े है तो फिर महंगाई कहा से कम हो गई? मोदी जी अब आपको ध्यान देना होगा। किसानों पर, युवाओं पर मोदी जी को ध्यान देना होगा। बुलेट ट्रेन चलाने की बात पहले कही थी, औऱ अब प्राइवेट लोगों से बुलेट चलवाने की बात मोदी कर रहे हैं। देश की संपत्ती को बेचने का काम मोदी सरकार प्राइवेट लोगों को कर रही है। पहले नारे थे अब एक नया नारा दे दिया है। यह नारों का, धोखे का बजट है। इस बजट की निंदा कांग्रेस पार्टी करती है। आज के हिसाब से शिक्षा नीति बहुत जरूरी है।

Read More: बजट 2020-21, प्रदूषण फैलाने वाले थर्मल प्लांट बंद होंगे, जानिए बजट की बड़ी बातें

उन्होंने बजट में मोदी सरकार द्वारा जीएसटी से इंस्पेक्टर राज खत्म करने का ऐलान किए जाने के बाद कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि नोटबन्दी पाप है और जीएसटी परम पाप है। अब उस पाप को सही करने की कोशिश मोदी सरकार कर रही है।

Read More: BUDGET 2020: बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, कौशल विकास के लिए 3 हजार करोड़ की घोषणा

 
Flowers