इस प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में मोबाइल नॉट अलाउड, चर्चा की गंभीरता बनाए रखने जारी किए गए निर्देश | Mobile Not Aloud in the Cabinet meeting of the UPA Government Instructions issued to maintain the seriousness of the discussion

इस प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में मोबाइल नॉट अलाउड, चर्चा की गंभीरता बनाए रखने जारी किए गए निर्देश

इस प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में मोबाइल नॉट अलाउड, चर्चा की गंभीरता बनाए रखने जारी किए गए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : June 1, 2019/11:13 am IST

उत्तरप्रदेश । यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के लिए नया निर्देश जारी किया है। अब कैबिनेट बैठकों में मंत्री मोबाइल फोन नहीं ला सकेंगे। सभी मंत्रियों को मोबाइल फोन मीटिंग कक्ष के बाहर छोड़ना होगा। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि कैबिनेट बैठकों में होने वाली चर्चा पूरी गंभीरता और बिना किसी व्यवधान के हो। बैठक के दौरान मंत्रियों के मोबाइल फोन बजने से बैठक का विषय प्रभावित होता है।

ये भी पढ़ें- गर्ल्स स्कूल के पास 10-10 किलो के 4 आईईडी लगा रखे थे नक्सली, फोर्स …

मंत्री के साथ अधिकारी भी मोबाइल फोन नहीं ला सकेंगे। इस संबंध में मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने एक आदेश जारी किया है। इसमें साफ कहा गया है कि मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिये गये हैं कि लोकभवन स्थित मंत्रिपरिषद कक्ष के अंदर किसी भी व्यक्ति के द्वारा मोबाइल फोन न लाया जाए। सभी लोग सीएम के निर्देशों का पालन करें। यह पत्र उप मुख्यमंत्री, सभी कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार के राज्य मंत्री और राज्यमंत्रियों के निजी सचिवों को भेजा गया है। निजी सचिवों से कहा गया है कि वह यह निर्देश अपने अपने मंत्रियों के संज्ञान में ले आएं।

ये भी पढ़ें- मोदी ने बांटे विभाग, अमित शाह नए गृह मंत्री, राजनाथ रक्षा और निर्मल…

मोबाइल फोन कक्ष के बाहर छोड़ने के लिए फोन के बदले टोकन की व्यवस्था की गई है। इसका जिम्मा सामान्य प्रशासन विभाग को दिया गया है। इसके तहत जब मंत्री मंत्रिपरिषद कक्ष में मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठकों में जाएंगे तो वह मोबाइल फोन टोकन लेकर बाहर जमा कराएंगे। बाद में कक्ष से बाहर आने पर टोकन के जरिए उसे वापस ले सकेंगे।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Uttar Pradesh Government bans use of mobile phones, during cabinet meetings. <a href=”https://t.co/3RXLD61zs3″>pic.twitter.com/3RXLD61zs3</a></p>&mdash; ANI UP (@ANINewsUP) <a href=”https://twitter.com/ANINewsUP/status/1134773458204876801?ref_src=twsrc%5Etfw”>June 1, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

 
Flowers