मोदी पहुंचे बिलासपुर, कहा- बीजेपी सरकार ने चारों तरफ विकास किया, 1952 से अब तक हर चुनाव परिवार के नाम पर लड़ा गया | Modi Attacked On Congress :

मोदी पहुंचे बिलासपुर, कहा- बीजेपी सरकार ने चारों तरफ विकास किया, 1952 से अब तक हर चुनाव परिवार के नाम पर लड़ा गया

मोदी पहुंचे बिलासपुर, कहा- बीजेपी सरकार ने चारों तरफ विकास किया, 1952 से अब तक हर चुनाव परिवार के नाम पर लड़ा गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 12, 2018/7:03 am IST

बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ विधानसभा के दूसरे चरण के लिए बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने सोमवार को बिलासपुर पहुंचे। उन्होंने यहां सभा में कहा कि छत्तीसगढ़ हिंदुस्तान के धान का कटोरा है। यहां दाखिल होते ही दुबराज चावल की याद आना स्वाभाविक है।

उन्होंने कहा कि इस देश में 1952 से कई चुनाव हुए लेकिन हर चुनाव जाति-बिरादरी के नाम पर, परिवार के नाम पर, अमीर और गरीब की खाई पैदा करके लड़ा गया। महीने-दो महीने ऐसी गर्मी पैदा की जाती थी कि अच्छे-अच्छे फेर खा जाते थे। लेकिन बीजेपी एक ही मंत्र पर चलती है कि देश को आजादी के दीवानों के सपने का देश बनना है। देश को जाति-पांति, ऊंच-नीच के फेर से उठाना पड़ेगा। इसीलिए बीजेपी एक नया मंत्र लेकर आई, वो मंत्र है, विकास, विकास और विकास। तेज गति से विकास। चारों तरफ विकास, सबका विकास। इसी मंत्री को लेकर हम चले। इसीलिए विरोधी दलों को अभी भी ये समझ में नहीं आ रहा कि बीजेपी का मुकाबला कैसे करें।

उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण का मतदान हो रहा है। जब तारीखें घोषित हुईं तो कई लोगों ने कहा कि दीपावली के पास मतदान होगा तो चुनाव में गर्मी आएगी या नहीं। एसी कमरों में बैठे पंडितों को बस्तर की जानकारी नहीं है। मैं आज जब आया तो मुझे बताया गया कि बस्तर भारी मतदान की ओर अग्रसर है। बम-बंदूक की ताकत दिखाने वालों को आज लोकतंत्र की ताकत दिखा रहे हैं बस्तर के लोग। लोगों का मतदान के प्रति झुकाव है।

यह भी पढ़ें : अव्यवस्था के बीच अमित शाह को सिर्फ 10 मिनट ही सुन पाए कार्यकर्ता, एलईडी आधे घंटे रही ब्लैंक, शिवराज महसूस करते रहे असहज 

उन्होंने कहा कि वे बिलासपुर में लंबे समय तक काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने बिलासपुर के लोगों से बहुत कुछ सीखा। उन्होंने छत्तीसगढ़ के बीजेपी कार्यकर्ताओं के गुण का उल्लेख करते हुए कहा कि भले ही तब मप्र था और बीजेपी छोटी थी लेकिन यहां के कार्यकर्ताओं में उत्साह उमंग होता था, उनमें निराशा का भाव कभी नहीं होता था।

यह भी पढ़ें : पहले चरण के रण में इन महिला प्रत्याशियों पर दांव, देखिए एक नजर 

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के ऊर्जावान नौजवान यहां के काले सोने की बदौलत न केवल छत्तीसगढ़ को बल्कि सारे देश को ऊर्जा और रोशनी भी दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ संत परंपरा की भूमि है। सत्य से साक्षात्कार करने वाले गुरु घासीदास की भूमि है। सतनाम परंपरा देने वाली भूमि है। उन्होंने कहा कि 20 तारीख को दूसरे चरण का मतदान होगा। भारी मतदान करके एक नया रिकार्ड स्थापित करना चाहिए। महिलाओं को ज्यादा मतदान करके पुरुषों को पीछे छोड़ देना चाहिए। गांव में संदेश जाना चाहिए कि पहले मतदान फिर जलपान।

 
Flowers