'महंगाई कंट्रोल करने में मोदी सरकार फेल'.. पूर्व केंद्रीय मंत्री सहाय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिनाई क्यों बढ़ रही महंगाई | 'Modi government failed to control inflation'.

‘महंगाई कंट्रोल करने में मोदी सरकार फेल’.. पूर्व केंद्रीय मंत्री सहाय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिनाई क्यों बढ़ रही महंगाई

'महंगाई कंट्रोल करने में मोदी सरकार फेल'.. पूर्व केंद्रीय मंत्री सहाय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिनाई क्यों बढ़ रही महंगाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 13, 2021/8:07 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। देश में बढ़ती महंगाई पर पूर्व मंत्री सुबोधकांत सहाय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सहाय ने महंगाई कंट्रोल करने में मोदी सरकार को फेल बताया। मोदी कार्यकाल में महंगाई अपने चरम पर है।

पढ़ें- खाया भी, ‘मित्रों’ को भी खिलाया.. बस जनता को खाने न…

उन्होंन यूपीए सरकार में अपने कार्यकाल की बात भी बताई। सहाय ने बताया कि वे 10 साल मंत्री रहे। सोनिया गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनाना चाहते थे। लेकिन उन्होंने अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह को पीएम बनाया।  जिन्होंने ने 27 करोड़ लोगों को गरीबी से उपर लाया।

पढ़ें- Latest sex Racket Hindi News : सेक्स रैकेट के अड्डे…

सहाय ने आगे कहा कि केंद्र सरकार आर्थिक मोर्चे में फेल हो गई है। हमारी सरकार ने गरीबों के लिए काम किया। मोदी सरकार ने UPA सरकार के किए कामों पर पानी फेर दिया।

पढ़ें- कांग्रेस को बड़ा झटका, इस वरिष्ठ नेता ने सोनिया गां…

मोदी जी के 7 साल में फिर 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गए हैं। मोदी जी के 7 साल में नोटबंदी, GST से नुकसान हुआ। 2014 में एक्साइज ड्यूटी में मोदी सरकार ने 42 रुपये प्रति लीटर कमाया है।

पढ़ें- MPPSC Admit card 2021 : प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्…

247% की पेट्रोल, 794% डीजल में एक्साइज ड्यूटी बढ़ी है। मोदी सरकार ने केवल टैक्स बढ़ाने का काम किया। 20.50 पैसा राज्य सरकारों से पेट्रोल में शेष लिया जाता है। 22 रु शेष डीजल में केंद्र को जाता है। कुल 25 लाख करोड़ केंद्र सरकार को जाता है।