आपातकाल को लेकर बरसे मोदी, कहा- कर्नाटक चुनाव के बाद कांग्रेस को ईवीएम की याद नहीं आई | Modi Statement :

आपातकाल को लेकर बरसे मोदी, कहा- कर्नाटक चुनाव के बाद कांग्रेस को ईवीएम की याद नहीं आई

आपातकाल को लेकर बरसे मोदी, कहा- कर्नाटक चुनाव के बाद कांग्रेस को ईवीएम की याद नहीं आई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : June 26, 2018/9:31 am IST

मुंबईप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपातकाल और कर्नाटक चुनाव को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश आपातकाल लगाकर एक बहुत बड़ा पाप किया है। उन्होंने यह भी कहा कि हमेशा ईवीएम का रोना रोने वाली कांग्रेस को कर्नाटक चुनाव के समय क्या ईवीएम याद नहीं आई।

पीएम मोदी यहां भाजपा के आयोजित विचार संबोधन सभा में बोले रहे थे। उन्होंने कहा कि हम केवल कांग्रेस की आलोचना करने के लिए ये काला दिवस नहीं मना रहे हैं। हम आज की युवा पीढ़ी को इस बात से जागरुक कराना चाहते हैं कि वास्तव में क्या हुआ था। युवा पीढ़ी नहीं जानती है कि आपातकाल के समय क्या हुआ था। वे नहीं जानते कि आजादी के बिना जीवन कैसा होता है। देश ने कभी नहीं सोचा था कि सिर्फ सत्ता के लालच के लिए और परिवार को लाभ पहुंचाने के लिए पूरे भारत को एक जेल बना दिया जाएगा। तब देश के संविधान का गलत इस्तेमाल किया गया।

यह भी पढ़ें : बीजेपी विधायक ने अपनी ही सरकार को घेरा, सदन में लगाया पुलिस प्रताड़ना का आरोप

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सोचा नहीं होगा कि अदालत में भ्रष्टाचार के आरोप उनके ही खिलाफ लगेंगे और उन्हें ही एक दिन जमानत की जरुरत पड़ेगीजब ऐसा हो रहा है तो अब वे न्यायपालिका पर महाभियोग चलाकर उन्हें डराने का प्रयास कर रहे हैं। उनकी मानसिकता आज भी वही है जो आपातकाल के समय थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेसियों ने मुसलमानों के बीच डर पैदा किया। उन्होंने ऐसा काल्पनिक भय पैदा किया कि भाजपा आएगी तो मुसलमानों को मार दिया जाएगा, दलितों के लिए मुश्किल हो जाएगी। इस प्रकार का उनका जो भाव है वह काफी खतरनाक है। जिन्होंने लोकतंत्र को कैदखाने में बंद कर दिया वे दुनिया में भय पैदा कर रहे हैं कि मोदी संविधान को खत्म कर देगा।

यह भी पढ़ें : अस्पताल में हाथी, स्टाफ और मरीजों में दहशत

उन्होंने कहा कि लोगों को डर रहता था कि उनका भी नाम मीसामें है। उनकी चतुराई देखिए सब कुछ संविधान के तहत किया गया था। एक परिवार के लिए संविधान को हथकंडे की तरह इस्तेमाल किया गया। उन्होंने कहा कि मैं वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैय्यरजी का सम्मान करता हूं कि उन्होंने आपातकाल के दौरान आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। वे हमारे लिए एक कठोर आलोचक हो सकते हैं लेकिन मैं उन्हें इसके लिए सैल्यूट करता हूं।

उन्होंने प्रख्यात गायक किशोर कुमार का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब किशोरजी उनके लिए गाना गाने से इनकार कर दिया तो उनके फिल्म और गानों को रेडियो पर प्रसारित करने की अनुमति देने से मना कर दिया गया। इतना ही नहीं, कांग्रेस पार्टी आंधीफिल्म से इतनी डर गई थी कि उस पर प्रतिबंध लगा दिया गया। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के भीतर ही लोकतंत्र नहीं उससे लोकतंत्र को लेकर प्रतिबद्धता की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers