एवेंजर्स एंडगेम के आगे कुछ नहीं...

Reported By: Neelam Ahiwar, Edited By: Renu Nandi

Published on 26 Apr 2019 05:24 PM, Updated On 26 Apr 2019 05:24 PM

कलाकार: रॉबर्ट डाउनी जूनियर, मार्क रफैलो, क्रिस हेम्सवर्थ, क्रिस इवान्स, स्कारलेट जोहानसन, जेरेमी रेनर, डॉन चीडल, पॉल रुड, ब्री लारसर, कैरेन गिलन, डनाई गुरीरा, ब्रैडली कूपर, जोश ब्रॉलिन निर्देशक: एंथनी रूसो, जो रुसो निर्माता: मार्वेल स्टूडियोज
रेटिंग: ****

मार्वल स्टूडियो की ‘’एवेंजर्स एंड गेम’’ का इंतजार एक साल से हो रहा था। जैसे ‘कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा?’ इस सवाल ने लोगों को परेशान किया था, उसी तरह एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर देखने के बाद फिल्मी दर्शक और मार्वल के तमाम फैन्स ये जानने के लिए बेकरार थे कि आखिर एवेंजर्स सुपरहीरोज महाविलन थैनोस को कैसे खत्म करेंगे, और इसका जवाब अब मिला

फिल्म की कहानी ‘’एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’’ के एंड से शुरू होती है जहां महाविलन थैनॉस(जोश ब्रोलिन ) ने सृष्टी के विनाश के लिए पांच मणि हासिल कर ली है वो ब्रह्माण्ड में तबाही मचा रहा है अब थेनॉस को खत्म करने के लिए आयरन मैन(रॉबर्ट डाउनी) अपने साथी एवेंजर्स सुपरहीरोज़ के साथ मिलकर उसे ब्रह्माण्ड में ढूंढकर खत्म करने प्लानिंग कर रहे है। अब सारे सुपरहीरोज ये काम कैसे करते हैं कौन कौन से नए-पुराने सुपरहीरोज इस कड़ी में जुड़ने वाले हैं और ये फिल्म आपको कौन से एडवेंचर्स सफर पर लेकर जाएगी ये आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

फिल्म की खूबियों की बात करें- तो एक से बढ़कर एक सुपरपॉवर वाले सुपरहीरोज़ आपको एक बार फिर एक साथ देखने को मिलने वाले हैं जो अद्भुत होगा।
फिल्म में शानदार अंतरिक्ष की सैर, साइफाईं टेक्निक से लेस भव्य स्पेसशिप्स, गजब के विजुअल इफेक्ट्स, रोचक और दमदार 3डी ग्राफिक्स टेक्निक इस फिल्म की जान है।
वहीं फिल्म में इमोशन, खतरनाक एक्शन सीन्स, रोमांस, कॉमेडी और क्लाइमैक्स बहुत शानदार है वहीं फिल्म कई भाषाओं में रिलीज हुई है फिल्म की हिंदी डबिंग बहुत शानदार, हिंदी फिल्मों के कई डायलॉग्स भी सुनने को मिलेंगे वैसे इंग्लिश में देखें तो ज्यादा मजा आएगा.सबकुछ ग्रेट है खासतौर से बच्चों को ये फिल्म दीवाना बना लेगी।


स्टार्स पॉवर की बात करें – फिल्मी दुनिया के महाविलन थैनोस (जोश ब्रोलिन) के खिलाफ आइरन मैन (रॉबर्ट डाउनी) कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), थॉर (क्रिस हैम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफैलो), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहानसन), जेरेमी रेनर, ऐंट मैन (पॉल रड) , कैप्टन मार्वल (ब्री लार्सन) ने एकजुट होकर जंग छेड़ दी है। जो आपको दूसरी दुनिया के सफऱ कर ले जाएगी।

फिल्म की कमजोर कड़ी - फिल्म का फर्स्ट हाफ बेहद स्लो है। जो आपको कनफ्यूज करेगा।अगर आपने पहला पार्ट नहीं देखा है तो आप कड़ियां जोड़ने में परेशान होंगे।जो आपको बोर कर सकती है लेकिन फिल्म देखते वक्त आपको सब्र रखना पड़ेगा क्योंकि फिल्म का दूसरा पार्ट बहुत बहुत फार्स्ट है, क्लाइमैक्स दमदार है जहां सुपरहीरोज और सुपरविलन की अद्भुत फौज देखने को मिलेगी।वैसे फिल्म एवेंजर्स एंडगेम के असली हीरो हैं राइटर क्रिस्टोफर मार्कस और स्टीफेन मैकफीली। अब तक की सारी कहानियों को एक सूत्र में पिरोना, उनके अतीत के करतबों को फिर से सजाना और सुपरहीरोज की भविष्य की दुनिया के लिए प्लेटफॉर्म तैयार करना वाकई बहुत मुश्किल काम रहा होगा। लेकिन यहां तारीफ करनी होगी फिल्म के डायरेक्टर्स जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो की जिन्होंने इस चुनौती को न सिर्फ स्वीकार किया, बल्कि बहुत हद तक इसमें कामयाब भी रहे। और एवेंजर्स एंडगेम जैसी शानदार फिल्म बनाई। वैसे आपको टिकट कब मिलेगी ये मैं नहीं जानती। लेकिन इतना जरूर बतादूं कि फिल्म 3 घंटे की है और फिर 15 मिनिट ब्रेक तो ऐसे में फिल्म देखते वक्त आप पानी की बोलत पॉपकॉन पहले से रख लेना। क्योंकि इस एडवेंजर्स अंतरिक्ष की सैर में आपको ये सुपरहीरो अपनी सुपरपॉवर और महाविलन थैनॉस अपनी शैतानी ताकतों से खूब परेशान करने वाले हैं वो भी 3 घंटे तक...क्योंकि अवेंजर्स के चाहने वालों के लिए यह मस्ट वॉच फिल्म है और आम दर्शकों के लिए मनोरंजन की दिलचस्प राइड।



 

 

 

Web Title : Movie Review -Avengers Endgame

जरूर देखिये