बग्घी पर वोट डालने पहुंचे विजयवर्गीय, महाजन ने कहा- परिवर्तन की लहर नहीं, भिंड में बूथ पर कब्जा, देखिए वीडियो

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 28 Nov 2018 12:27 PM, Updated On 28 Nov 2018 12:36 PM

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 230 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। इनमें नक्सल  प्रभावित तीन सीटों बैहर, लांजी, परसवाड़ा पर दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी, वहीं शेष 227 सीटों के लिए शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। कुल 5,04,95,251 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इस बार 65 हजार से ज्यादा मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव मैदान में कुल 2907 प्रत्याशी उतरे हैं।

इंदौर में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अपनी पत्नी के साथ बग्घी पर सवार होकर वोट डालने पहुंचे। वहीं लोकसभा स्पीकर सुमित्र महाजन ने पीडब्ल्यूडी कार्यालय स्थित मतदान केंद्र में पहुंचकर अपना वोट डाला। उन्होंने IBC24 से बातचीत में कहा कि मध्य प्रदेश में कोई परिवर्तन की लहर नहीं है। उन्होंने कहा कि, हां परिवर्तन हुआ है लेकिन ये परिवर्तन है विकास का। उन्होंने कहा कि जनता शिवराज सिंह चौहान के काम से संतुष्ट है और भारी बहुमत के साथ इस विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनेगी।

यह भी पढ़ें : कमल की आकृति पर हंगामा, ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, यहां 4 पीढ़ी एक साथ पहुंची वोटिंग करने, देखिए वीडियो 

इधर भिंड विधानसभा के जनपद पंचायत कार्यालय में स्थित मतदान केंद्र 122,120 में फायरिंग की खबर है। बताया जा रहा है कि सपा प्रत्याशी नरेंद्र सिंह कुशवाह के समर्थक दीपक सिंह कुशवाह ने मतदाताओं में दहशत फैलाने के लिए फायरिंग की। पुलिस ने दीपक सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं भिंड के लहार विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मछण्ड में पोलिंग बूथ पर उपद्रवियों ने कब्जा कर ईवीएम मशीन तोड़ दी। पुलिस ने इन उपद्रवियों को खदेड़ा। लहार विधानसभा के रायपुरा पोलिंग क्रमांक 39, 40 में भी उपद्रवियों ने ईवीएम मशीन तोड़ दी। साथ ही, तहसीलदार की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई। इससे मतदान रुक गया, पुलिस मौके पर पहुंची है। भिंड के ही अटेर के सुरपुरा थाना क्षेत्र के रमा गांव में पोलिंग बूथ क्रमांक 109 में पोलिंग एजेंट सहित चार लोगों पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला हुआ है। इससे पोलिंग एजेंट सहित चार लोग घायल हो गए। एजेंट ने कांग्रेस के समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

Web Title : MP Eelction- Kailash Vijayvargiya came to vote on horse chariot

जरूर देखिये