बिलासपुर को पीएम किसान सम्मान निधि के श्रेष्ठ क्रियान्वयन के लिए राष्ट्रीय अवॉर्ड, सीएम भूपेश और कृषि मंत्री ने दी बधाई | National Award for Best Implementation of PM Kisan Samman Nidhi to Bilaspur

बिलासपुर को पीएम किसान सम्मान निधि के श्रेष्ठ क्रियान्वयन के लिए राष्ट्रीय अवॉर्ड, सीएम भूपेश और कृषि मंत्री ने दी बधाई

बिलासपुर को पीएम किसान सम्मान निधि के श्रेष्ठ क्रियान्वयन के लिए राष्ट्रीय अवॉर्ड, सीएम भूपेश और कृषि मंत्री ने दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 22, 2021/9:45 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर जिले नेे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना केे क्रियान्वयन में देश में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है। बिलासपुर जिले को इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए भारत सरकार के कृषि मंत्रालय द्वारा आगामी 24 फरवरी को नई दिल्ली मेें पुरस्कृत किया जाएगा।

पढ़ें- IBC24 की खबर का असर, हेलीकॉप्टर में फोटोशूट मामले में ड्राइवर योगेश्वर साय सस्पेंड, 3 सदस्यीय टीम…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने राज्य के लिए इसे गौरवपूर्ण उपलब्धि बताते हुए इसके लिए किसानों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि प्रदेश सरकार कृषक कल्याण के क्षेत्र में पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ काम कर रही है। राज्य की खेती-किसानी और किसानों को समृद्ध बनाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। राष्ट्रीय स्तर पर मिला यह सम्मान इस बात का प्रतीक है कि छत्तीसगढ़ राज्य कृषक कल्याण के क्षेत्र में देश का रोल मॉडल बनने की ओर अग्रसर है।

पढ़ें- प्रदेश में 65,000 लोगों को उपलब्ध होंगे रोजगार, 104 औद्योगिक इकाइयो…

भारत सरकार के कृषि मंत्रालय द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के दो वर्ष पूर्ण होने पर इसके क्रियान्वयन में देश में श्रेष्ठ प्रदर्शन वाले वाले राज्यों एवं जिलों का चयन किया गया है। छत्तीसगढ़ का बिलासपुर जिला किसानों के आधार प्रमाणीकरण एवं लाभान्वित करने के मामले में देश का अव्वल जिला रहा है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ बजट 2021: राज्यपाल उइके ने की छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ, ज…

नई दिल्ली स्थित कृषि अनुसंधान परिषद के एपी शिन्दे हॉल में 24 फरवरी को आयोजित एक गरिमामय कार्यक्रम में बिलासपुर जिले को इस सम्मान से नवाजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि बिलासपुर इससे पूर्व जल संरक्षण मामले में राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान प्राप्त कर चुका है। नदियों के संरक्षण एवं पुर्नरूद्धार के लिए वर्ष 2019 में बिलासपुर जिले को नेशनल वॉटर अवार्ड मिला था।

 
Flowers