आजम खान के बयान पर गहराई राजनीति, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा नोटिस | National Commission for Women (NCW) sends a notice to SP leader Azam Khan over his remark

आजम खान के बयान पर गहराई राजनीति, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा नोटिस

आजम खान के बयान पर गहराई राजनीति, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : April 15, 2019/6:33 am IST

रामपुर।समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के विवादित बयान ने उत्तरप्रदेश में बवाल मचा दिया है। बता दें कि इस मामले पर महिला आयोग सख्ती दिखाते हुए। महिला आयोग ने आजम खान को नोटिस जारी किया है। इस विषय में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, आजम खान का ये स्वाभाव हो गया है कि वे हमेशा महिलाओं के बारे में गंदी बातें करते है। और इस चुनाव में महिला राजनेताओं के खिलाफ उन्होंने हद पार कर दी है। इसलिए राष्ट्रिय महिला आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया है, और उन्हें नोटिस भेजा है।

आजम खान के विवादित बयान के बाद जयाप्रदा की भी टिप्पणी आई है। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है। जया प्रदा ने कहा कि आजम ने हद पार कर दी है। मेरा चरित्र हनन किया जा रहा है। हमारी रक्षा क्या करेंगे।

 

वहीं आजम खान भी अपनी सफाई में उत्तर गए हैं सोमवार सुबह आजम खान ने एएनआई से बातचीत में कहा कि उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि बयान में किसी का नाम नहीं लिया गया, अगर वह दोषी साबित होंगे तो चुनाव नहीं लड़ेंगे। आजम खान ने कहा कि मैं रामपुर से नौ बार विधायक रहा हूं, इतना मुझे पता है क्या कहना है, अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने किसी नाम लिया और उसपर टिप्पणी की, तो मैं चुनाव से हाथ पीछे कर लूंगा।

 

ज्ञात हो कि रविवार को आजम खान ने जनसभा के दौरान जयाप्रदा पर निशाना साधते हुए कहा था कि  ‘जिसको हम ऊंगली पकड़कर रामपुर ले कर आए। जिसने हमारी पार्टी से 10 साल प्रतिनिधित्व किया,उनकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लगे’। इसके आगे आजम खान ने एक अभद्र टिप्पणी की थी।