अनेकता में एकता यही हमारी पहचान- सीएम बघेल | National tribal dance festival inaugurated, CM Baghel said unity in diversity is our identity

अनेकता में एकता यही हमारी पहचान- सीएम बघेल

अनेकता में एकता यही हमारी पहचान- सीएम बघेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : December 27, 2019/5:44 am IST

रायपुर। राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का शुभारंभ हो गया है। समारोह में राहुल गांधी के साथ देश विदेश से कलाकर पहुंचे हैं। 

पढ़ें- खराब मौसम के चलते उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का बलांगीर दौरा रद्द, लौटे राजभवन

शुभारंभ समारोह में सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में आदिवासी समाज के उत्थान के लिए किए जा रहे बेहतर कार्यों का भी जिक्र किया। सीएम बघेल ने एनआरसी और सीएए और एनपीआर की मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर भी निशाना साधा।

पढ़ें- करगिल युध्द का ‘अमोघ अस्त्र’ आज हो रहा रिटायर, विश्…

अपने संबोधन में बघेल ने भारतीय संस्कृति की प्रशंसा करते हुए कहा कि अनेकता में एकता यही हमारी पहचान। हमारी संस्कृति, धरोहर को बचाये रखना हमारी जिम्मेदारी। 13सौ कलाकारों ने सहमति दी थी लेकिन 1800 कलाकार यहां पहुंचे। ‘राहुल गांधी हमेशा कहते थे कि जनता को लगना चाहिए कि उनकी सरकार है’।

पढ़ें- डेढ़ दशक बाद सबसे सर्द रात, कोहरे की वजह से विश्व प…

इसी दिशा में हमारी सरकार काम कर रही है ये उनकी सरकार है। हर वर्ग लोग पीड़ित थे दुखी थे उनके आंसू पोछने का हमने काम किया।
सीएम बघेल ने कहा। सीएम बघेल ने ऐलान किया है कि अगले 4 साल में दंतेवाड़ा जिले को राष्ट्रीय औसत से अधिक गरीबी रेखा के नीचे लाएंगे

पढ़ें- खराब मौसम के चलते उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का बलांगीर दौरा रद्…

पटवारी को कॉलर पकड़कर खीचा