नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी | Navjot Singh Sidhu gives resignation letter Information given in tweets

नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी

नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 14, 2019/7:00 am IST

चंडीगढ़। पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री पद संभाल रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी सार्वजनिक की । सिध्दू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पत्र भी पोस्ट किया है। ट्वीट में सिद्धू ने जानकारी दी कि उन्होंने 10 जून को ही राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया था।

ये भी पढ़ें- प्रदीप जोशी पर हत्या का आरोप लगाने वाले कांग्रेस नेता को जान से मारने की धमकी

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के साथ नवजोत सिंह सिद्धू का तालमेल नहीं बैठ रहा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह सिध्दू पर मुख्यमंत्री पद पर निगाह लगाए रखने का आरोप लगा चुके हैं। इसके अलावा कैप्टन ने नवजोत सिद्धू के पाकिस्तान जाकर वहां के सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा से गले मिलने को लेकर भी उन पर हमला बोला था। वहीं लोकसभा चुनावों के दौरान दोनों कांग्रेस नेताओं के बीच मनमुटाव खुल कर सामने आ गया। यहीं वजह है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक से भी सिद्धू नदारद रहे थे।

ये भी पढ़ें- पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, एक गिरफ्तार, दोनों पर था 5.5 लाख का

लोकसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए कैप्टन अमरिंदर ने नवजोत सिंह सिध्दू को कटघरे में खड़ा किया था। सीएम अमरिंदर ने सिद्धू से उनका विभाग भी छीन लिया था। इसके बाद से ही नवजोत सिंह सिद्धू सीएम अमरिंदर से नाराज चल रहे थे। बता दें कि लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। नवजोत दंपत्ति ने खुलकर कैप्टन के खिलाफ बयानबाजी की थी।

 
Flowers