फिल्म फोटोग्राफ से याद आया नवाज़ुद्दीन को संघर्ष का दौर

 Edited By: Renu Nandi

Published on 12 Mar 2019 12:19 PM, Updated On 12 Mar 2019 12:19 PM

मुंबई। रितेश बत्रा की फ़िल्म "फोटोग्राफ" 15 मार्च को दर्शकों से रूबरू होने की तैयारी में है। फ़िल्म के ट्रेलर, पोस्टर और अब तक रिलीज हुए कंटेंट ने फ़िल्म के प्रति दर्शकों की रुचि बढ़ा दी है। फिल्म के प्रशंसक सान्या और नवाज़ुद्दीन की जोड़ी को पहली बार एक साथ बड़े पर्दे पर देखने के लिए उत्सुक है।

फिल्म में नवाज़ुद्दीन एक फोटोग्राफर की भूमिका में हैं।लेकिन शायद बहुत कम लोग जानते हैं कि नवाज़ुद्दीन को पहली बार किसी फिल्म में फोटोग्राफर के रोल के लिए ऑडिशन लिया गया था। लेकिन किसी कारणवश वो उस वक्त सलेक्ट नहीं हुए थे। नवाज़ ने यह वाकया हाल ही में हुए एक इवेंट में बयां किया कि किस तरह वह उनकी अच्छी फोटो के बदौलत ऑडिशन तक तो पहुंचे पर सलेक्ट नहीं हो पाए थे। दिलचस्प बात है की नवाज़ तब फोटोग्राफर बनते बनते रह गए थे लेकिन फिल्म फोटोग्राफ ने उन्हें रील लाइफ में फोटोग्राफर बना ही दिया।


ज्ञात हो कि फिल्म फोटोग्राफ मुम्बई की धारावी की पृष्ठभूमि पर आधारित है। जिसमें नवाज़ एक फ़ोटोग्राफ़र का किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे और सान्या मल्होत्रा फ़िल्म में बोल्ड कॉलेज गर्ल की भूमिका में होंगी। यह फिल्म भारत में रिलीज से पहले ही सनडांस फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर की है और हाल ही में बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित हो चुकि है।

Web Title : nawazuddin siddiqui struggle life

जरूर देखिये