ऑपरेशन 'प्रहार' में 20 से ज्यादा नक्सलियों के मारे जाने के दावे से बौखलाए नक्सली | Naxalites scared of killing more than 20 Naxalites in Operation 'Prahar'

ऑपरेशन ‘प्रहार’ में 20 से ज्यादा नक्सलियों के मारे जाने के दावे से बौखलाए नक्सली

ऑपरेशन 'प्रहार' में 20 से ज्यादा नक्सलियों के मारे जाने के दावे से बौखलाए नक्सली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : June 27, 2017/6:36 am IST

 

छत्तीसगढ़ में पुलिस के ‘आपरेशन प्रहार ‘ में 20 से अधिक नक्सलियों के मारे जाने के दावे के बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं और वे किसी वारदात की फिराक में हैं इस आशंका को देखते हुए नक्सल प्रभावित जिलों में पुलिस और फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है । 

आपरेशन प्रहार ‘ के तहत सुकमा जिले में नक्सलियों के मांद में घुसकर 20 के अधिक नक्सलियों के मारे जाने की खबर ने नक्सली खेमे में खलबली मचा दी है. साथ ही पुलिस ने 20 से ज्यादा नक्सलियों के घायल होने और नक्सली कमांडर हिडमा के घायल होने का दावा किया है. नक्सल आपरेशन के जुड़े अफसरों ने नक्सलियों की ओर से आपरेशन प्रहार के पलटवार की आशंका से इंकार नहीं किया है. 

अफसरों के मुताबिक पुलिस और फोर्स को डायवर्ट करने के लिए नक्सली कोई बड़ा हमला कर सकते हैं. नक्सलियों के इस मंसूबे को देखते हुए बस्तर और राज्य के दूसरे नक्सल प्रभावित जिलों मे पुलिस और फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है । वहीं महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और ओडिशा से लगे बार्डर के जिलों में भी सर्चिंग बढ़ा दी गई है । 

गौरतलब है कि पिछले दिनों से नक्सली राजनांदगांव से लगे बालाघाट और गढ़चिरौली जिलों में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. वहीं कवर्धा जिले में उनकी मौजूदगी देखी जा रही है. हालांकि पुलिस के आला अफसर इसके बारे में बोलने से बच रहे है.

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बस्तर के साथ नक्सल प्रभावित राज्यों के सीमावर्ती जिलों में अपने सूचना तंत्र को भी सक्रिय कर दिया है । पुलिस अधीक्षकों को भी घुसपैठियों पर नजर रखने को कहा है । अब देखना ये है कि नक्सली आपरेशन प्रहार के जवाब में किस तरह की रणनीति बनाते हैं और पुलिस उसे किस तरह ध्वस्त करती है । 

 
Flowers