शिक्षाकर्मियों को शासन का नया आदेश फरवरी 2018 तक सभी छुट्टी रद्द | New orders for education workers canceled all leave till February 2018

शिक्षाकर्मियों को शासन का नया आदेश फरवरी 2018 तक सभी छुट्टी रद्द

शिक्षाकर्मियों को शासन का नया आदेश फरवरी 2018 तक सभी छुट्टी रद्द

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 7, 2017/6:03 am IST

शिक्षाकर्मियों की हड़ताल ने शासन प्रशासन को इतना सचेत तो कर दिया है की सरकार इनके इरादों से डर तो गयी है इसलिए रोज एक नए आदेश इन्हे थमाए जा रहे हैं फिलहाल हड़ताल से लौटे शिक्षाकर्मियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा पहले इन्हें एक्सट्रा क्लास का आदेश दिया गया था। उसके बाद राज्य सरकार के निर्देश पर सभी विकास खंड पदाधिकारी ने प्राचार्यों को छुट्टी रद्द करने का आदेश जारी किया है. आदेश में ये कहा गया है कि हड़ताल की वजह से पढ़ाई प्रभावित हुई है. ऐसे में शिक्षाकर्मियों की तमाम छुट्टियां फरवरी 2018 तक के लिए रद्द की जाती है. मातृत्व अवकाश को छोड़कर किसी भी शिक्षाकर्मी की छुट्टी का कोई आवेदन स्वीकृत नहीं किया जायेगा। फरवरी में पढ़ाई कंप्लीट कराने के बाद भी छुट्टी पर अब विचार किया जायेगा।

ये भी पढ़े –शिक्षाकर्मियों ने अपनी विवेक से हड़ताल वापस ली- रमन सिंह

इससे पहले कल ही शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव विकासशील ने सभी 27 जिलों के कलेक्टर को पत्र जारी कर 12 दिनों की पढ़ाई के नुकसान की भरपाई का आदेश जारी किया था। शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव ने कलेक्टरों को आदेश दिया है कि एक पाली में संचालित होने वाली सभी सरकारी स्कूरों में कक्षाएं अब 28 फरवरी तक सुबह 9.30 बजे से शाम के 4.30 बजे तक लगेगी। शनिवार को भी ये क्लास सुबह 9.30 बजे से शाम के 4.30 बजे तक लगेगी। शिक्षा सचिव ने ये भी कहा है कि पाठ्यक्रम अधूरा रहने की स्थिति में छुट्टियों के दिनों भी ये क्लासेस लगायी जायेगी।

ये भी पढ़े –छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी संगठन में दरार

 
Flowers