नए साल ने न्यूजीलैंड में दी सबसे पहले दस्तक, आतिशबाजी के बीच लोगों ने एक-दूसरे को दी बधाईयां, देखिए | new zealand early welcomes new year 2019

नए साल ने न्यूजीलैंड में दी सबसे पहले दस्तक, आतिशबाजी के बीच लोगों ने एक-दूसरे को दी बधाईयां, देखिए

नए साल ने न्यूजीलैंड में दी सबसे पहले दस्तक, आतिशबाजी के बीच लोगों ने एक-दूसरे को दी बधाईयां, देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : December 31, 2018/4:21 pm IST

ऑकलैंड। साल 2019 ने न्यूजीलैंड में दस्तक दे दी है। स्थानीय समयानुसार रात 12 बजे (भारतीय समयानुसार शाम साढ़े चार बजे) यहां नए साल का जश्न शुरू हो गया। नए साल के जश्न को लेकर दुनिया भर के देशो में खास तैयारियां होती है, लेकिन न्यूजीलैंड इस मामले में बहुत आगे हैं। न्यूजीलैंड विश्व का ऐसा देश है जहां नया साल सबसे पहले दस्तक देता है। न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में स्थित स्काई टॉवर का नजार इस मौके पर देखने लायक होता है।

जैसे ही स्थानीय समय के अनुसार रात के 12 बजे तो पूरे शहर में जश्न का माहौल शुरू हो गया। स्काई टॉवर के बाहर हजारों की संख्या में एकत्र हुए लोगों ने एक-दूसरे को नए साल की बधाई दी। यहां की भव्य आतिशबाजी आतिशबाजी का लुत्फ उठाने के लिए विदेशों से भी लोग यहां आए हैं।

यह भी पढ़ें : स्टाम्प पेपर घोटाला, सबूतों के अभाव में तेलगी समेत 8 आरोपी बरी, पहले ही हो चुकी है मौत 

नए साल के जश्न पर स्काई टॉवर के आस-पास शहर की कुछ बिल्डिंगों का नजारा भी बेहद खूबसूरत होता है। बता दें कि नए साल के आगाज को लेकर तमाम देशों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इंग्लैंड, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया तथा फ्रांस सहित कई यूरोपीय देशों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

देखिए वीडियो

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”><a href=”https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#WATCH</a> Auckland in New Zealand welcomes new year 2019 <a href=”https://t.co/ZhZwqkXrUs”>https://t.co/ZhZwqkXrUs</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1079693321931436033?ref_src=twsrc%5Etfw”>December 31, 2018</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script> 

 
Flowers