NMDC के अधिकारियों ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात, एनएमडीसी की लीज को रिन्यू करने के आदेश | NMDC officials meet CM, order to renew NMDC lease

NMDC के अधिकारियों ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात, एनएमडीसी की लीज को रिन्यू करने के आदेश

NMDC के अधिकारियों ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात, एनएमडीसी की लीज को रिन्यू करने के आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 15, 2019/1:19 pm IST

रायपुर। एनएमडीसी के अधिकारियों ने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सीएम निवास में मुलाकात की। इस दौरान कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। NMDC और CMDC ने सराईपाली स्थित हीरा खदान पर संयुक्त रुप से निरीक्षण करने का निर्णय लिया। मार्च 2020 में खत्म होने वाले एनएमडीसी की लीज को रिन्यू करने के निर्देश भी सीएम भूपेश बघेल ने विभागीय अधिकारियों को दिए।

यह भी पढ़ें —शंभू नाथ मिश्रा शिखर सम्मान- 2019 का आयोजन, सम्मानित हुई प्रदेश की 14 विभूतियां

इसी तरह नगरनार स्टील प्लांट में हाउसिंग बोर्ड के मकान निर्माण पर भी सहमति बनी है, वहीं एनएमडीसी द्वारा राज्य सरकार को मिलने वाली राशि भी जल्द देने को लेकर चर्चा हुई। सीएम ने कहा कि अधिकारियों के साथ मुलाकात काफी सकारात्मक रही।

यह भी पढ़ें — भू-मा​फिया के गुर्गों ने की तहसीलदार से धक्का-मुक्की, अवैध कब्जा हट…

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू द्वारा शुरू की गई सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्न कंपनी एनएमडीसी को पूरा सहयोग राज्य सरकार देगी। इसी प्रकार छत्तीसगढ़ सरकार को एनएमडीसी द्वारा माइनिंग कार्यों से संबंधित जो राशि दी जानी है, उसके संबंध में भी सहमति बनी है। एनएमडीसी द्वारा खनन से संबंधित 600 करोड़ रूपए की बकाया राशि का भुगतान जल्द ही राज्य सरकार को किया जाएगा।

यह भी पढ़ें — ग्रामीणों से भरी पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलटी, 15 से ज्यादा घायल…

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/FmnweSj9u4Q” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>