धान के बोनस में कोई कटौती नहीं की गई, भ्रम फैला रही भाजपा, सरकार और किसानों से मांगे माफी- कवासी लखमा | No cut in paddy bonus, BJP spreading confusion

धान के बोनस में कोई कटौती नहीं की गई, भ्रम फैला रही भाजपा, सरकार और किसानों से मांगे माफी- कवासी लखमा

धान के बोनस में कोई कटौती नहीं की गई, भ्रम फैला रही भाजपा, सरकार और किसानों से मांगे माफी- कवासी लखमा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : March 25, 2021/5:55 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। धान बोनस में कटौती वाले भाजपा के बयान पर मंत्री कवासी लखमा ने पलटवार किया है। लखमा ने कहा है कि किसानों के बोनस में कोई कटौती नहीं की गई। आबकारी मंत्री ने जानबूझ कर भाजपा पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है। कवासी लखमा ने भाजपा को छत्तीसगढ़ सरकार और किसानों से माफी मांगने को कहा है। लखमा के मुताबिक केंद्र अहसयोग के बावजूद राज्य सरकार ने किसानों को बोनस बांटा है।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 53,476 कोरोना पॉजिटिव केस …

गौरतलब है कि धान बोनस की किस्त को लेकर भाजपा ने प्रदेश सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। भाजपा का आरोप है कि रविवार को जारी बोनस की चौथी किस्त में 20 से 30% की कटौती कर दी गई है। किसानों को चौथी किस्त में जो राशि मिली है वह तीसरी किस्त की राशि से 20 से 30% कम है।

पढ़ें- मामूली विवाद में पार्षद ने महिला को जड़ दिया थप्पड़…

भाजपा ने इसे राज्य सरकार की वादाखिलाफी बताते हुए इस कटौती को किसानों के साथ अन्याय करार दिया है। साथ ही चेतावनी दी है कि किसानों को उसके हक का पूरा बोनस दिया जाए नहीं तो किसान सड़क की लड़ाई लड़ना भी जानते हैं। हालांकि भाजपा के इस आरोप पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने पलटवार किया है।

पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व विधायक गुलाब सिंह क…

उन्होंने भाजपा के इस आरोप को निराधार और भ्रामक बताते हुए माफी मांगने को कहा है । कवासी लखमा ने बताया कि 2 दिन पहले उनके पास भी कांग्रेस के गरियाबंद जिला अध्यक्ष का फोन आया था ।

पढ़ें- अगर मुख्यमंत्री मेरे खिलाफ कोई भी जांच का आदेश देते…

उन्होंने कलेक्टर से इस मामले की सच्चाई पता करवाई तो पता चला कि चारों किस्तों को मिला कर बोनस की पूरी राशि किसानों के खाते में पहुंच गई है । भाजपा इस पर भ्रम फैला रही है । उसे इसके लिए सरकार और किसान दोनों से माफी मांगनी चाहिए।