अब इस दिग्गज ने कहा- IPL में अच्छा प्रदर्शन भी नहीं करा पाएगा धोनी की वापसी | Now this veteran said- Dhoni's return will not be able to perform well in IPL

अब इस दिग्गज ने कहा- IPL में अच्छा प्रदर्शन भी नहीं करा पाएगा धोनी की वापसी

अब इस दिग्गज ने कहा- IPL में अच्छा प्रदर्शन भी नहीं करा पाएगा धोनी की वापसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : March 29, 2020/7:12 am IST

खेल । भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। कुछ एमएस धोनी के पक्ष में बोलते हुए नजर आए तो वहीं कुछ ने धोनी को सन्यास लेने की सलाह दिए हैं। वहीं इस समयकोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से खेल स्पर्धाएं ठप्प पड़ी हैं। आईपीएल का 13 वां सीजन भी फिलहाल शायद ही खेला जाए पर । ऐसे में अंतरराष्ट्रीय कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा है कि उनको लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी का भारत के लिए लगभग असंभव हो गया है। भोगले ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि एमएस धोनी अक्टूबर-2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेल पाएंगे। ये भी हो सकता है कि वे आईपीएल अच्छा खेलें, लेकिन जहां तक मेरा अनुमान कहता है कि वो अब इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करें थोड़ा मुश्किल है।

ये भी पढ़ें-IMF प्रमुख ने कहा- 2009 से भी बदतर वैश्विक मंदी की ओर 

बता दें कि बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी को तगड़ी झटका दिया है। शुक्रवार को बीसीसीआई ने ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या 1 करोड़ 10 लाख के पार पहुंचने पर पोस्टर शेयर कर फैंस का शुक्रिया किया था। इस पोस्टर में महिला क्रिकेटर तो नजर आईं थी, लेकिन एमएस धौनी को जगह नहीं दी गई थी। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि बीसीसीआई ने अपने 8 प्रमुख क्रिकेटरों (पुरुष और महिला) के फोटो वाला पोस्टर लगाकर फैंस का शुक्रिया अदा किया। फोटो में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव को जगह दी। लेकिन महेंद्र​ सिंह धौनी को जगह नहीं दी गई।

ये भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लापरवाही बरतने पर सीएमओ निलंबित, आदेशों की कर रहे थे अनदेखी

इससे पहले भी इंस्टाग्राम पर BCCI के आधिकारिक अकाउंट इंडियन क्रिकेट टीम के फॉलोअर्स की संख्या 13 मिलियन (1 करोड़ 30 लाख) पहुंचने पर एक पोस्टर जारी किया गया था। इस पोस्टर में भी धोनी को जगह नहीं दी गई थी।

आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। धोनी ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप में आखिरी बार भारतीय टीम के लिए मैदान पर कदम रखा था। इसके बाद वह आराम के नाम पर टीम से बाहर कर रहे हैं।

 

 
Flowers