महज आधे घंटे में मिलेगी कोरोना जांच की कन्फर्म रिपोर्ट, ICMR से अनुमति के बाद स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारी | Now You Can Get Confirmed report of corona Test in just half an hour

महज आधे घंटे में मिलेगी कोरोना जांच की कन्फर्म रिपोर्ट, ICMR से अनुमति के बाद स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारी

महज आधे घंटे में मिलेगी कोरोना जांच की कन्फर्म रिपोर्ट, ICMR से अनुमति के बाद स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 7, 2020/5:17 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब स्वास्थ्य विभाग रैपिड टेस्ट किट से कोरोना की कन्फर्म जांच की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि एंटीबॉडी की जगह अब एंटीजीन से संक्रमण की पुष्टि होगी। आईसीएमआर की अनुमति मिलने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड टेस्ट किट से कोरोना की कन्फर्म जांच की तैयारी कर ली है।

Read More: स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने की अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं की समीक्षा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के दिए निर्देश

मिली जानकारी के अनुसार अब छत्तीसगढ़ में अब रैपिड टेस्ट किट से कोरोना की जांच होगी। इस पद्धति से जांच किए जाने के बाद महज आधे घंटे में रिपोर्ट आ जाएगी। वहीं, अब सरकार जल्द ही छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य केंद्र और अस्पतालों में जल्द होगी जांच शुरू करने की तैयारी कर रही है।

Read More; अब अधिकारी और कर्मचारी बिना अनुमति नहीं छोड़ सकेंगे मुख्यालय, लेनी होगी सक्षम अधिकारी की अनुमति

गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक 3415 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 673 हो गई है। वहीं, अब तक प्रदेश में 2728 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। बता दें कि प्रदेश में अब तक तक 14 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

Read More: निरीक्षकों और उपनिरीक्षकों का तबादला आदेश जारी, सूची में कई थाना प्रभारियों का भी नाम शामिल