असम में जारी हुई NRC लिस्ट, पाक प्रधानमंत्री ने अवैध घुसपैठियों से जताई हमदर्दी | nrc list assam 2019 check online pdf, NRC list released in Assam Pak Prime Minister expresses sympathy with illegal intruders

असम में जारी हुई NRC लिस्ट, पाक प्रधानमंत्री ने अवैध घुसपैठियों से जताई हमदर्दी

असम में जारी हुई NRC लिस्ट, पाक प्रधानमंत्री ने अवैध घुसपैठियों से जताई हमदर्दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 31, 2019/12:46 pm IST

नई दिल्ली । भारत में अदरुनी मुद्दों पर पाकिस्तान के पेट में दर्द होना शुरु हो गया है। असम में NRC की लिस्ट फाइनल होने के बाद पाक पीएम इमरान खान ने भारत में रह रहे मुसलमानों का रोना रोया है।

ये भी पढ़ें- SECL के महाप्रबंधक कार्यालय में CBI का छापा, 5 सदस्यीय टीम ने दो दि…

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत सरकार द्वारा मुस्लिमों की सफाई पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय है। इमरान ने कहा कि कश्मीर पर भारत सरकार का फैसला मुस्लिमों को लक्ष्य बनाकर किया गया है। बता दें कि असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी यानि एनआरसी की अंतिम सूची शनिवार को ऑनलाइन जारी कर दी गई है। इसमें करीब 19.07 लाख आवेदक भारत की नागरिकता से बाहर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- तीजा-पोला पर्व में जमक​र थिरके विधायक कुंवर सिंह निषाद, डांस देखकर …

एनआरसी के राज्य समन्वयक कार्यालय ने एक बयान में कहा कि 3,30,27,661 लोगों ने एनआरसी में शामिल होने के लिए आवेदन दिया था। इनमें से 3,11,21,004 लोगों को शामिल किया गया है और 19,06,657 लोगों को बाहर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- कॉलोनी का ले आउट पास करने बाबू ने मांगे थे एक लाख रूपए, ACB की टीम …

असम में एनआरसी की फाइनल लिस्ट आने के बाद पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के पेट में दर्द होना शुरु हो गया है। पाकिस्तान अब इस मुद्दे को दुनिया के सामने उठाने की कोशिश करने में जुट गया है।