प्याज की महंगाई ने निकाला आंसू! 50 रुपए किलो तक पहुंचे दाम,कब तक मिलेगी राहत?.. जानिए | Onion inflation brought tears 50 rupees per kg price, how long will you get relief? .. Know onion price in chhattisgarh onion price in bilaspur chhattisgarh onion price in madhya pradesh

प्याज की महंगाई ने निकाला आंसू! 50 रुपए किलो तक पहुंचे दाम,कब तक मिलेगी राहत?.. जानिए

प्याज की महंगाई ने निकाला आंसू! 50 रुपए किलो तक पहुंचे दाम,कब तक मिलेगी राहत?.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : February 19, 2021/10:20 am IST

भोपाल। प्याज अब एक बार फिर आम जनता की आँखों से महंगाई के आंसू निकाल रहा है। अमूमन जनवरी-फरवरी माह में नए प्याज की आवक से प्याज के दाम कम हो जाते है लेकिन इस बार इन महीनो में प्याज के दाम आसमान पर पहुंच रहे हैं। राजधानी भोपाल में प्याज के दाम एक बार फ‍िर बढ़ने लगे हैं। यहां करीब एक-डेढ़ महीने में प्याज के भाव दोगुना तक बढ़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: युवती से दरिंदगी मामले में SIT का गठन, सड़क पर फेंकने के बाद नोंचा गया था शरीर

करोंद मंडी में थोक में अच्छी क्वालिटी का प्याज 40 से लेकर 47 रुपये प्रति किलो तक है, जबकि फुटकर में यह 50 रुपये किलो तक में बिक रहा है। प्याज की बढ़ती कीमतें व्यापारियों को भी हैरान कर रही है, क्योंकि इस सीजन में मंडी में प्‍याज बंपर आवक होती है और भाव 10 से 15 रुपये किलो तक रहते हैं। व्यापारी आवक कम होने को और मप्र के प्याज को दूसरे राज्यों में बेचे जाने के कारण भाव बढ़ने की वजह बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: उप्र : प्रोटेम सभापति के खिलाफ अविश्वास का प्रस्ताव नामंजूर

अबकी बार फसल आने में देरी हो गई है। प्याज के भाव में मार्च में कुछ राहत मिलने की उम्मीद है, क्योंकि तब तक अच्छी किस्म का प्याज मंडियों में आने लगेगा। प्याज के बढ़ते दामों पर सियासत भी खूब हो रही है प्याज के दाम से जनता की आँखों से आंसू निकल रहे है तो भाजपा-कांग्रेस एक दूसरे को जिम्मेदार बता रहे है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोनिल मंजूर! मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- बाबा रामदेव …

कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता बढ़ती प्याज की कीमतों के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार बताते हुए कह रहे हैं कि बिचोलिये मजे कर रहे हैं इसलिए दाम बढ़ रहे हैं। भाजपा के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल दावा कर रहे हैं कि मध्यप्रदेश प्याज उत्पादन में देश के अव्वल राज्यों में है लेकिन प्याज के दाम बढ़ने के अलग ही कारण बता रहे हैं।

 
Flowers