स्टेट NEET काउंसलिंग हेतु आवेदन के लिए केवल एक ही दिन शेष, सर्वर डाउन होने के कारण विद्यार्थी हो रहे कॉउंसलिंग से वंचित | Only one day left to apply for State NEET counseling, students being denied counseling due to server down

स्टेट NEET काउंसलिंग हेतु आवेदन के लिए केवल एक ही दिन शेष, सर्वर डाउन होने के कारण विद्यार्थी हो रहे कॉउंसलिंग से वंचित

स्टेट NEET काउंसलिंग हेतु आवेदन के लिए केवल एक ही दिन शेष, सर्वर डाउन होने के कारण विद्यार्थी हो रहे कॉउंसलिंग से वंचित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 11, 2020/3:26 pm IST

केशकाल। छत्तीसगढ़ राज्य में सीजी NEET की 85 प्रतिशत कोटे की सीटों में छात्र-छात्राओं की काउंसलिंग के लिए 7 नवम्बर से 12 नवम्बर तक की तिथि निर्धारित की गई थी, लेकिन सर्वर में लगातार हो रही परेशानी के चलते पिछले 5 दिनों से केशकाल विकासखंड अंतर्गत कोई भी छात्र-छात्राएं आवेदन फार्म नहीं भर पाए हैं। छात्र-छात्राओं ने मीडिया के माध्यम से शासन प्रशासन से मांग की है कि काउंसलिंग के लिए आवेदन की तिथि में बढ़ोतरी करते हुए सर्वर की परेशानी ठीक की जाए।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, कमलनाथ ने कहा 2023 के चुनाव में जुड़ना है..दिवाली बाद फिर करेंगे…

बता दें कि चिकित्सा शिक्षा निदेशालय (DME) रायपुर ने छत्तीसगढ़ नीट काउंसिलिंग 2020 का शेड्यूल जारी कर दिया है। सीजी नीट काउंसिलिंग 7 नवंबर, शनिवार से शुरू हुई है। सीजी नीट काउंसिलिंग प्रक्रिया 12 नवंबर 2020 को समाप्त हो जाएगी। इसी तारतम्य में केशकाल विकासखंड अंतर्गत परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन देने वाले छात्र-छात्राएं अपने निकटतम चॉइस सेंटरों में जाकर फार्म भरने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन पिछले 5 दिनों से लगातार सर्वर में परेशानी होने के कारण छात्र-छात्राएं फार्म भरने से वंचित है।

ये भी पढ़ें: नेशनल हाईवे-92 पर तेज रफ्तार कार ने पिता-पुत्र को कुचला, दोनों की द…

इस विषय पर चॉइस सेंटर के संचालक ने बताया कि बीते 7 नवंबर से प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में छात्र-छात्राएं स्टेट नीट की काउंसलिंग हेतु आवेदन जमा करने के लिए हमारे पास आ रहे हैं। लेकिन सर्वर डाउन होने के कारण आज पर्यंत तक एक भी छात्र-छात्रा का फॉर्म नहीं भरा गया है। इस दौरान छत्तीसगढ़ नीट परीक्षा हेतु फॉर्म भरने आए एक छात्र ने बताया कि वह पिछले 5 दिनों से लगातार अपने गांव से केशकाल आ रहा है, सुबह से शाम तक इंतजार करने के बाद भी सर्वर में हो रही परेशानी में किसी प्रकार का सुधार नहीं हुआ है। मुझे लगता है कि यदि सर्वर में इसी तरह से परेशानी रही तो मेरे मेरे जीवन का 1 साल यूं ही बर्बाद हो जाएगा मैं शासन प्रशासन से अनुरोध करता हूं कि जल्द से जल्द सर्वर की परेशानी को ठीक करें और काउंसलिंग हेतु आवेदन की तिथि को भी बढ़ाया जाए।