पाक अधिकृत कश्मीर के सियासी दलों का खुलेआम ऐलान, हम रहेंगे भारत के साथ, पाकिस्तान सरकार को सुनाई खरी खोटी | Pakistan's official Kashmir political parties openly declare, we will remain with India, listen to the Government of Pakistan

पाक अधिकृत कश्मीर के सियासी दलों का खुलेआम ऐलान, हम रहेंगे भारत के साथ, पाकिस्तान सरकार को सुनाई खरी खोटी

पाक अधिकृत कश्मीर के सियासी दलों का खुलेआम ऐलान, हम रहेंगे भारत के साथ, पाकिस्तान सरकार को सुनाई खरी खोटी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : March 6, 2021/5:52 am IST

कश्मीर । पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के निवासियों ने इमरान खान सरकार के खिलाफ बगावत कर दी है और अब भारत के साथ जाने का खुलेआम ऐलान कर दिया है। एक रैली के दौरान पीओके के कई सियासी दलों ने मंच से कहा कि अब हमें पाकिस्ताान के साथ नहीं रहना है। इस रैली का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें कई राजनीतिक दलों के नेता पाकिस्तान सरकार को जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं।

ये भी पढ़ें:दो आरक्षक की बड़ी लापरवाही, जेल भेजे गए बदमाशों को छोड़ा, SP ने किया लाइन अटैच

यह रैली पीओके के कोटली में 11 फरवरी 2021 को आयोजित की गई थी। यह रैली उसी जगह हुई जहां कुछ ही दिन पहले कश्मीर एकता दिवस के नाम पर इमरान खान ने एक बड़ी रैली को संबोधित किया था। 11 फरवरी वाली रैली में जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के पीओके क्षेत्र का शीर्ष नेतृत्व भी मौजूद था।

ये भी पढ़ें:CRPF मना रहा 82वां स्थापना दिवस, बूढ़ातालाब मैदान म…

जेकेएलएफ के बड़े नेता ताकीर गिलानी ने इस दौरान मंच से कहा कि जिस तरह से 5 अगस्त 2019 को लॉकडाउन (अनुच्छेद 370 का अंत) के बाद कश्मीर के लोगों का पाकिस्तान से मोहभंग हो गया और उन्होंने भारत के साथ जाने का फैसला किया। उसी तरह से हम लोग (पीओके के निवासी) भी भारत में शामिल होंगे। हम किसी भी विभाजन को स्वीकार नहीं करेंगे। जेकेएएफ के एक अन्य नेता ने कहा कि हम पाकिस्तान के कारण आजादी से वंचित रहे हैं, भारत से नहीं। भारत ने हमारी आजादी नहीं छीनी, यह पाकिस्तान ने किया। भारत हमारी आजादी की लड़ाई में मदद करने के लिए बाध्य है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>&quot;Like the way the people of occupied Kashmir got disillusioned with Pakistan after the lockdown (of 5 August, 2019) and decided to go with India, we (the people of AJK) will also join India. We won&#39;t accept any division of the state.&quot;<br><br>That is JKLF for you. <a href=”https://t.co/6ceAZJKJBT”>pic.twitter.com/6ceAZJKJBT</a></p>&mdash; Jammu &amp; Kashmir Memes Front – JKMF (@JKMemesFront) <a href=”https://twitter.com/JKMemesFront/status/1366240918639169536?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 1, 2021</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ये भी पढ़ें:घर में घुसकर मां बेटी की हत्या, जेठ ने इस वजह से दि…

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर या पीओके जम्मू कश्मीर का वो हिस्सा है जिसपर पाकिस्तान ने 1947 के युद्ध में कब्जा कर लिया था। पाकिस्तान इसे आजाद कश्मीर कहता है। कहने के लिए यहां पर अलग सरकार है लेकिन इसका प्रशासन पाकिस्तान सरकार ही चलाती है। आजादी से पहले यह हिस्सा जम्मू और कश्मीर राज्य का हिस्सा हुआ करता था। पीओके की सीमाएं पाकिस्तान के पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से लगती हैं। पूर्व में इसकी सीमा कश्मीर के मिलती है जिसे लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) कहा जाता है।

 
Flowers