पीएम मोदी ने की देशवासियों से अपील, लॉकडाउन खत्म हुआ है कोरोना नहीं, ये समय लापरवाह होने का नहीं | PM Modi appeals to his countrymen, lockdown is over, not corona, this time not to be careless

पीएम मोदी ने की देशवासियों से अपील, लॉकडाउन खत्म हुआ है कोरोना नहीं, ये समय लापरवाह होने का नहीं

पीएम मोदी ने की देशवासियों से अपील, लॉकडाउन खत्म हुआ है कोरोना नहीं, ये समय लापरवाह होने का नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 20, 2020/1:32 pm IST

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम 6 बजे देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि अभी संकट टला नहीं है, कोरोना को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें, पीएम ने देशवासियों से कहा कि थोड़ी सी लापरवाही हमारी खुशियों को कम कर सकती है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमें यह भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है।

ये भी पढ़ें:नोएडा में किशोरी के साथ कथित बलात्कार के प्रयास में आरोपी गिरफ्तार

पीएम ने कहा कि बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है, आज देश में रिकवरी रेट अच्छी है। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के साधन-संपन्न देशों की तुलना में भारत अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल हो रहा है। कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में टेस्ट की बढ़ती संख्या हमारी एक बड़ी ताकत रही है। सेवा परमो धर्म: के मंत्र पर चलते हुए हमारे डॉक्टर्स, नर्स इतनी बड़ी आबादी की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं। इन सभी प्रयासों के बीच, ये समय लापरवाह होने का नहीं है। ये समय ये मान लेने का नहीं है कि कोरोना चला गया या फिर अब कोरोना से कोई खतरा नहीं है।

ये भी पढ़ें:जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल ने पुलिस निरीक्षक की हत्या की निंदा की

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में रिकवरी रेट अच्छी है, मृत्युदर कम है, दुनिया के साधन-संपन्न देशों की तुलना में भारत अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल हो रहा है, कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में टेस्ट की बढ़ती संख्या हमारी एक बड़ी ताकत रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कई लोगों ने अब सावधानी बरतना बंद कर दिया है, ये ठीक नहीं है। अगर आप लापरवाही बरत रहे हैं, बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं, तो आप अपने आप को, अपने परिवार को, अपने परिवार के बच्चों को, बुजुर्गों को उतने ही बड़े संकट में डाल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: हर्षवर्धन का बयान दुर्भाग्यपूर्ण, महामारी से मिलकर लड़ना होना चाहिए…

पीएम ने कहा कि मैं आज मीडिया और सोशल मीडिया के साथियों से कहना चाहता हूं कि आप जागरूकता लाने के लिए इन नियमों का पालन करने के लिए जितना जन-जागरण अभियान करेंगे ये आपकी तरफ से देश की बहुत बड़ी सेवा होगी। एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं। थोड़ी सी लापरवाही हमारी गति को रोक सकती है, हमारी खुशियों को धूमिल कर सकती है। जीवन की जिम्मेदारियों को निभाना और सतर्कता ये दोनों साथ-साथ चलेंगे तभी जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। पीएम ने सभी देशवासियों को आगामी त्यौहारों की बधाई भी दी।