पीएम मोदी ने राज्यसभा में पढ़ी मैथिलीशरण गुप्त की कविता, ‘अवसर तेरे लिए खड़ा है, फिर भी तू चुपचाप पड़ा है’ | PM Modi read Maithilisharan Gupta's poem in Rajya Sabha

पीएम मोदी ने राज्यसभा में पढ़ी मैथिलीशरण गुप्त की कविता, ‘अवसर तेरे लिए खड़ा है, फिर भी तू चुपचाप पड़ा है’

पीएम मोदी ने राज्यसभा में पढ़ी मैथिलीशरण गुप्त की कविता, ‘अवसर तेरे लिए खड़ा है, फिर भी तू चुपचाप पड़ा है’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : February 8, 2021/5:39 am IST

नई दिल्ली । पीएम नरेंद्र मोदी राज्यसभा में संबोधन दे रहे हैं।  पीएम मोदी ने कहा कि अच्छा होता विपक्ष राष्ट्रपति का भाषण सुनता, लेकिन उनके भाषण का प्रभाव इतना है कि विपक्ष बिना कुछ सुने भी इतना कुछ उनके भाषण पर बोल पाया है।

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बचाई एक शख्स की जान, जमकर वायरल हो रहा वीडियो

पीएम मोदी ने राज्यसभा में  अपने संबोधन में कहा कि देश अब आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है, ऐसे में हर किसी का ध्यान देश की ओर कुछ करने के लिए होना चाहिए।

ये भी पढ़ें- इराक के एक नौ महीने के बच्चे को दिल्ली के एक अस्पताल में लीवर प्रत्…

पीएम मोदी ने कहा कि जब वैश्विक महामारी कोरोना आया, तो भारत जैसे देश के लिए दुनिया चिंतित थी। दुनिया का मानना था कि अगर भारत खुद को नहीं संभाल पाया तो पूरे विश्व  के लिए संकट होगा।  भारत ने अपने देश के नागरिकों की रक्षा करने के लिए एक अज्ञात दुश्मन से लड़ाई लड़ी, लेकिन आज दुनिया इस बात पर गर्व कर रही है कि भारत ने ये जंग जीती है।  ये लड़ाई किसी सरकार या व्यक्ति ने नहीं जीती, लेकिन हिंदुस्तान को तो इसका क्रेडिट जाता है।

ये भी पढ़ें- आखिर ऐसा क्या हुआ कि एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ को उतरना पड़ा पॉर्न के धं…

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में एक बूढ़ी महिला ने झोपड़ी के बाहर दीया जलाया, लेकिन उसका भी मजाक उड़ाया गया. विपक्ष ऐसी बातों में ना उलझे, जिनसे देश के मनोबल को चोट पहुंचे.

ये भी पढ़ें- महिला विधायक दे रही जान से मारने की धमकी, बीजेपी नेता ने फेसबुक पोस्ट के जरिए लगाए

पीएम मोदी ने कहा कि संकट के वक्त में दुनिया की नजर भारत पर है।

ये भी पढ़ें- एक अप्रैल से सस्ती हो जाएगी बीयर, इस राज्य की सरकार ने बनाई नई आबका…

पीएम मोदी ने इस दौरान मैथिलीशरण गुप्त की कविता ‘अवसर तेरे लिए खड़ा है, फिर भी तू चुपचाप पड़ा है’ भी राज्यसभा के सदन में पढ़ी।  पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी में वो जरूर लिखते कि ‘अरे भारत, आत्मनिर्भरता के पथ पर दौड़।

<iframe src=”https://www.facebook.com/plugins/video.php?height=314&href=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2FIBC24%2Fvideos%2F261933978906728%2F&show_text=false&width=560″ width=”560″ height=”314″ style=”border:none;overflow:hidden” scrolling=”no” frameborder=”0″ allowfullscreen=”true” allow=”autoplay; clipboard-write; encrypted-media; picture-in-picture; web-share” allowFullScreen=”true”></iframe>

 
Flowers