6 करोड़ किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, 12 हजार करोड़ की राशि जारी करेंगे PM मोदी | PM Modi's 2-day Karnataka visit starts today:PM Modi will distribute Krishi Karman Awards and Commendation Awards to various states

6 करोड़ किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, 12 हजार करोड़ की राशि जारी करेंगे PM मोदी

6 करोड़ किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, 12 हजार करोड़ की राशि जारी करेंगे PM मोदी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 2, 2020/7:04 am IST

नई दिल्ली | पीएम मोदी आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी एक बड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। बता दें कि पीएम मोदी तुमकुर में श्री सिद्धगंगा मठ जाएंगे, वहां पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की तीसरी किस्त भी किसानों को दी जाएगी।

Read More: होली क्रॉस स्कूल के बच्चों की अनूठी पहल को देखकर खुद को रोक नहीं पाए पीएम मोदी, ट्वीट कर की सराहना

केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त को आज ही जारी किया जाएगा, पीएम मोदी यहां तीसरी किस्त जारी करेंगे, जिसका लाभ 6 करोड़ किसानों को होगा। लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने इस स्कीम को शुरू किया था, जिसके जरिए किसानों को 6 हजार रुपये सालाना की मदद मिलेगी। आज प्रधानमंत्री करीब 12 हजार करोड़ रुपये की राशि को जारी करेंगे।

Read More: 4 जनवरी तक नर्सरी से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं की छुट्टी, कलेक्टर ने जारी किया स्कूल बंद रखने का निर्देश

PM मोदी के दौरे से पहले किसानों को हिरासत में लिया गया

मोदी के तुमकुर दौरे से पहले कुछ किसानों को हिरासत में लिया गय। बताया जा रहा है कि ये किसान पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन करने और काले झंडे दिखाने की तैयारी में थे।  

Read More: दिवंगत कांग्रेस नेता शेख गफ्फार की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने बिलासपुर जाएंगे सीएम भूपेश बघेल