नहीं रहे अपने हास्य व्यंग से लोगों को गुदगुदाने वाले कवि प्रदीप चौबे

 Edited By: Renu Nandi

Published on 12 Apr 2019 02:26 PM, Updated On 12 Apr 2019 02:26 PM

ग्वालियर। भारत के चुनिंदा बेहतर कवियों में शुमार प्रसिद्ध हास्य व्यंग कवि प्रदीप चौबे का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे।


बताया जा रहा है कि कवि प्रदीप लम्बे समय से गाल ब्लैडर के कैंसर जूझ रहे थे। लेकिन उन्होंने अपनी इस तकलीफ को कभी किसी से सांझा नहीं किया। कुछ समय पहले ही उनके छोटे बेटे की मौत से वे बहुत अधिक आहात हो गए थे। जिसके बाद उन्हें हार्ट प्रॉब्लम भी शुरू हो गया था। कवि प्रदीप चौबे के इस तरह अचानक चले जाने से उनके परिवार के साथ ही साथ हमेशा उनके साथ मंच शेयर करने वालों में भी शोक की लहर है। अपने मंचो में सदा मोटापे पर नोकझोंक करने वाले कवि राहत इंदौरी ने प्रदीप चौबे की मौत से दुखी होकर अपने ट्विटर में लिखा है।रुला दिया यार प्रदीप भाई..

 

अनेक मंचो में प्रदीप चौबे के साथ दिखाई देने वाले कुमार विश्वास ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है कि उत्सवधर्मिता के प्रतीक, सखा, भाई, हास्य के अधिराज और ग़ज़ल के महीन पारखी कवि प्रदीप चौबे आप सदा स्मरण में रहोगे।


वहीं हास्य व्यंग और कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने कवि प्रदीप की उन यादों को शेयर किया है जब वे कपिल शर्मा के शो में आ कर लोगों को गुदगुदाए थे। कपिल ने अपनी ट्वीट के माध्यम से श्रधांजलि देते हुए लिखा है कि अभी कुछ ही दिन पहले हमारे शो पर आए थे, यक़ीन ही नहीं हो रहा कि प्रदीप जी नहीं रहे।

Web Title : Poet Pradeep Choubey death due to heart attack

जरूर देखिये