हैरान रह गए लोग जब सड़क पर देखा 'कोरोना वायरस', फिर... | Police Wear Helmet Like Corona Virus to aware Public who break lock down

हैरान रह गए लोग जब सड़क पर देखा ‘कोरोना वायरस’, फिर…

हैरान रह गए लोग जब सड़क पर देखा 'कोरोना वायरस', फिर...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : March 28, 2020/9:58 am IST

तमिलनाडु: कोविड 19 को लेकर पूरे भारत में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन के दौरान सरकार ने सभी लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है। बावजूद इसके लोग लापरवाही बरत रहे हैं। कुछ तो लोग शादी समारोह का भी आयोजन कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोग लॉक डाउन का जान बूझकर उल्लंघन कर रहे हैं। वहीं, चेन्नई में लॉक डाउन का उल्लंघन कर सड़कों में घूम रहे लोगों की आंखें उस वक्त एक ही जगह पर टिक गई, जब उन्होंनें सड़कों पर खुलेआम ‘कोरोना’ को घूमते देखा। जी हां ये बात आपको भले झूठी लगे, लेकिन ये सच है।

Read More: न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में हुई इस सुपरस्टार की मौत, कोरोना संक्रमण बना मौत की वजह

दरअसल लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को समझाने के लिए पुलिस को खुद कोरोना वायरस बनाकर सड़कों पर उतरना पड़ा। पुलिस ने अपने हेलमेट को कोरोना की तरह बनाया है और लॉक डाउन का उल्लंघन कर रोड में घूम रहे लोगों को समझाया। बताया गया कि हेलमेट को एक स्थानीय कलाकार गौथम द्वारा डिजाइन किया गया है।

Read More: 10 सेवाओं पर एस्मा लागू, राज्य शासन ने जारी किया आदेश

सुरक्षा व्यवस्था में तैनात राजेश बाबू ने बताया कि “हम सार्वजनिक रूप से लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन लोगों में जागरूकता की कमी है। हालात को देखते हुए हमने कुछ नया कर लोगों का समझाने की कोशिश की। हमने एक ऐसा हेलमेट डिजाइन किया है, जो कोरोनावायरस की तरह दिखता है। हमने कुछ ऐसा करने की सोची, जो लोगों को डराए और वे घर पर ही रहें।

Read More: होम आइसोलेशन के उल्लंघन पर कार्रवाई, धमतरी पुलिस ने दर्ज किया केस

 
Flowers