शराब पीकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस की है ये तैयारी.. जानिए | Bhopal latest News, Police will take action against those who drive drunk

शराब पीकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस की है ये तैयारी.. जानिए

शराब पीकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस की है ये तैयारी.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 7, 2019/6:48 am IST

भोपाल। शहर में शराब पीकर वाहन चलाना और फिर सड़कों पर उत्पाद करना इतना ही नहीं राह चलते महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और जनसामान्य से लड़ाई झगड़े पर अब अंकुश लगने वाला है। क्योंकि ग्वालियर शहर में शराब पीकर वाहन चलाने वालों की खैर नहीं। दअरसल लगातार बढ़ते हुए एक्सीडेंटल मामलो के आंकड़ों में कमी लाने के लिए ग्वालियर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शहर भर में विभिन्न चौराहों पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्यवाही की जा रही है।

पढ़ें- IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप, सीएम कमलनाथ ने कहा- बच्चों को अच्छी शि

लेकिन अब इस कार्यवाही में और तेजी आ सकेगी। इतना ही नहीं डिजिटल मशीन से वाहन चालक का अल्कोहल लेवल टेस्ट लेना भी बेहद आसान होगा, जिसमें अल्कोहल प्रतिशत की मात्रा सामने आ सकेगी और इस मशीन में स्थान गाड़ी का नंबर डालते ही गाड़ी मालिक की सारी जानकारी डिस्प्ले हो जाएगी वहीं शराब पीकर बाइक चलाने वाले का फोटो भी आ जायेगा और उसके आधार पर जुर्माने से लेकर चालक के लाइसेंस निरस्तीकरण तक की कार्रवाही संभव हो सकेगी अभी में ग्वालियर जिले को ऐसी 35 डिजिटल मशीनें मिली हैं। (Bhopal Latest News)

पढ़ें- सुषमा स्वराज के निधन पर पाकिस्तान से लौटी गीता ने जताया दुख, कहा- म…

 IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप में बेटियों का सम्मान