सीएम बघेल का तंज, देश में गाय के नाम पर राजनीति, वोट बैंक का जरिया बन गई | Politics in the name of cow in the country- bhupesh baghel

सीएम बघेल का तंज, देश में गाय के नाम पर राजनीति, वोट बैंक का जरिया बन गई

सीएम बघेल का तंज, देश में गाय के नाम पर राजनीति, वोट बैंक का जरिया बन गई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 27, 2019/10:37 am IST

रायपुर। सीएम बघेल ने गाय के मुद्दे पर पिछली सरकार पर जमकर निशाना साधा है। बघेल के मुताबिक पिछली सरकार में गौशाला चलाने वाले मोटे हो गए, वहीं गाय पतली होती चली गई। गाय की चमड़ी से लेकर हड्डी तक बिक गई। सीएम बघेल का आरोप है कि देश में गाय के नाम पर राजनीति हो रही है। गाय वोट बैंक जरिया बन गई है। भूपेश बघेल ने गाय के कारण होने वाली मौतों को दुखदाई बताया है।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल का नगर निगम के लिए बड़ा ऐलान, नगर पंचायतों को भी मिलेगा लाभ

बता दें साल 2017 में भाजपा नेता हरीश वर्मा की शगुन गोशाला में दो दिन में 30 गायों की मौत हो गई थी। जब कारणों की पड़ताल की गई, तब पता चला कि भाजपा नेता मृत गायों की खाल उतारकर मछलियों के चारे के रूप में डाल देता था। गायों की मौत का कारण कुपोषण व भुखमरी बताया गया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा में नया रिकॉर्ड, पति-पत्नी ने किया टॉप.. द…

गोशाला में पहली बार 15 गायों की मौत का मामला सामने आया था। संचालक जब मृत गायों को दफना रहा था, तभी ग्रामीणों को इसकी जानकारी लगी। इसके बाद दूसरे दिन फिर 12 गायों की और मौत हो गई। शुक्रवार को जब गोसेवा आयोग अध्यक्ष बिसेसर पटेल गोशाला पहुंचे, तब तक तीन और गायों की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद 569 गायों को अन्य गोशाला में भेजने का आदेश दिया गया।

पढ़ें- हाईकोर्ट ने बृजमोहन अग्रवाल को नोटिस भेज मांगा जवाब, ये था मसला.. ज…

मौत को गले लगाकर हथेली पर लिख गया.. ये