कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान में गरीबी की मार, नहीं सुधरे हालात तो... | Poverty in Pakistan due to Corona virus, situation not improved

कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान में गरीबी की मार, नहीं सुधरे हालात तो…

कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान में गरीबी की मार, नहीं सुधरे हालात तो...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 28, 2020/7:56 am IST

पाकिस्तान। जानलेवा कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान की बुरी हालत हो गई है। पहले से ही खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के चलते गरीबी की मार झेल रहा पाकिस्तान की 60 फीसदी आबादी गरीबी रेखा के नीचे जा सकती है।

Read More News: कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लापरवाही बरतने पर सीएमओ निलंबित, आदेशों की कर रहे थे अनदेखी

खबरों की मानें तो देश की आबादी 20 करोड़ से कुछ अधिक आबादी में से साढ़े बारह करोड़ लोगों को गरीबी की मार झेलनी पड़ सकती है। बता दें कि यहां भी कोरोना तेजी से अपना पैर पसार रहा है। अभी तक 1200 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए है।

Read More News: चैत्र नवरात्र की चतुर्थी, मां कुष्मांडा दूर करती हैं भक्तों की पीड़ा, देखें पूजा ​विधि, मंत्र

इस बीच पाकिस्तान को जल्द से जल्द इस संकट से निपटना होगा। अभी देश में पांच से छह करोड़ बेहद गरीब की श्रेणी में हैं। एक रिपोर्ट में यह बताया गया है कि योजना आयोग के डिप्टी चेयरमैन मोहम्मद जहांजेब खान की अध्यक्षता में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में अंदेशा जताया गया कि कोरोना वायरस के कारण हुई तबाही का भयावह नतीजा पाकिस्तान की जीडीपी को भुगतना पड़ सकता है और देश में अभी गरीबी रेखा से नीचे जीवन गुजार रही पांच से छह करोड़ की आबादी बारह से साढ़े बारह करोड़ तक पहुंच सकती है। अभी देश में पांच से छह करोड़ बेहद गरीब की श्रेणी में हैं।

Read More News: पूर्व सांसद चंदूलाल साहू ने बढ़ाया मदद का हाथ, 1 माह की पेंशन की राशि पीए