Pre-run event for Raipur Going Pink-Season -2 on Tuesday | रायपुर गोइंग पिंक-सीजन-2 के लिए प्री-रन इवेंट मंगलवार को, महिलाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाना उद्देश्य

रायपुर गोइंग पिंक-सीजन-2 के लिए प्री-रन इवेंट मंगलवार को, महिलाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाना उद्देश्य

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 17 Dec 2018 08:46 PM, Updated On 21 Dec 2018 01:19 PM

रायपुर। महिलाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के काम में जुटा है पिंकेथॉन फाउंडेशन। ये फाउंडेशन देश के चुनिंदा शहरों में एक्सक्लूसिव महिलाओं के लिए मैराथन का आयोजन कर महिला स्वास्थ्य के प्रति लोगों को अवेयर कर रहा है। रायपुर उन शहरों में शामिल है, जहां पिंक मैराथन का आयोजन हुआ है। रायपुर गोइंग पिंक के दूसरे सीजन की लॉन्चिंग के प्रमोशन के लिए एक प्री-रन इवेंट का आयोजन मरीन ड्राइव रायपुर में 18 दिसंबर की सुबह किय गया है।इस दौड़ की शुरुआत सुबह 6 बजे होगी। इसे फिटनेस ऑयकॉन मिलिंद सोमन इसको हरी झंडी दिखाएंगे। इस दौड़ में हर आम-ख़ास शामिल हो सकता है। जो इसमें प्रतिभागी बनना चाहते हैं, वे 18 दिसंबर की सुबह 6 तक मरीन ड्राइव पहुंच सकते हैं।

बता दें कि आयरन मैन के खिताब से नवाजे गए मिलिंद सोमन देश और विदेश में फिटनेस ऑइकान के तौर पर जाने जाते हैं। मिलिंद पिंकेथॉन फाउंडेशन के स्टार कैंपेनर हैं। मिलिंद देश के पहले सुपर मॉडल रहे हैं और अल्ट्रा मैराथन में हिस्सा लेने का गौरव भी इन्हें प्राप्त है। रायपुर गोइंग पिंक का पहला आयोजन 12 नवंबर 2017 को हुआ था। इसके जरिए प्रदेश की महिलाओं को स्वास्थ्य के लिए जागरूक करने का प्रयास हु । इस बेहद अहम इवेंट के तहत 60 दिनों तक विभिन्न स्तरों पर जागरूकता मुहिम चलाई गई।

यह भी पढ़ें : मुंबई के अस्पताल में आग, 5 लोगों की मौत, 108 लोगों को बचाया गया 

इस दौरान वर्कशॉप आयोजित हुईं, विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम हुए। नतीजा ये रहा कि अलग-अलग क्षेत्रों और एज ग्रुप की महिलाओं ने इसके मेन इवेंट में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। रायपुर गोइंग पिंक के दूसरे सीजन का अनाउंसमेंट सोमवार को हुआ/ इसी के साथ इवेंट के लिए पंजीयन का विवरण भी दिया जाएगा। गौरतलब है कि देश की लाखों महिलाएं इस वक्त गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं, जिसका असर उनके सामाजिक, आर्थिक, पारिवारिक, व्यवसायिक और निजी ज़िंदगी पर पड़ रहा है । शहरी जीवनशैली और पेशागत दिनचर्या के चलते महिलाओं को गंभीर बीमारियां घेर रही हैं,जिनमें ब्रेस्ट कैंसर जैसी घातक और जानलेवा बीमारी भी शामिल है।

Web Title : Pre-run event for Raipur Going Pink-Season -2 on Tuesday

जरूर देखिये