'9 बजे, 9 मिनट' को प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिया समर्थन, अखिलेश यादव ने सरकार को बताया 'जुल्मी हुक्मरान' | Priyanka Gandhi Vadra's support for '9 o'clock, 9 minutes turn off the lights' Akhilesh Yadav told the government

‘9 बजे, 9 मिनट’ को प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिया समर्थन, अखिलेश यादव ने सरकार को बताया ‘जुल्मी हुक्मरान’

'9 बजे, 9 मिनट' को प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिया समर्थन, अखिलेश यादव ने सरकार को बताया 'जुल्मी हुक्मरान'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : September 9, 2020/8:44 am IST

नई दिल्ली। युवाओं की बेरोजगारी के मुद्दे पर चलाई जा रही ‘9 बजे, 9 मिनट’ की अपील को प्रियंका गांधी ने समर्थन दिया है। प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा है, “इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है. अपनी रूकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है. आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है.”।

रुकी हुई भर्तियों की बहाली, नई नौकरी की मांग को लेकर मुहिम चलाई जा रही है,उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ इस मुहिम को प्रियंका गांधी ने समर्थन दिया है।

<blockquote
class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">इस देश का युवा
अपनी आवाज सुनाना चाहता है।<br><br>अपनी रूकी हुई भर्तियों,
परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज
उठा रहा है।<br><br>आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में
उनका साथ देने की जरूरत है। <a
href="https://twitter.com/hashtag/9%E0%A4%AC%E0%A4%9C%E0%A5%879%E0%A4%AE%E0%A4%BF%E0%A4%A8%E0%A4%9F%E0%A4%AF%E0%A5%81%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%93%E0%A4%82%E0%A4%95%E0%A5%80%E0%A4%AC%E0%A4%BE%E0%A4%A4?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#9बजे9मिनटयुवाओंकीबात</a>
<a
href="https://twitter.com/hashtag/StopPrivatisation_SaveGovtJob?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#StopPrivatisation_SaveGovtJob</a></p>&mdash;
Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) <a
href="https://twitter.com/priyankagandhi/status/1303570127070220289?ref_src=twsrc%5Etfw">September
9, 2020</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js"
charset="utf-8"></script>

ये भी पढ़ें- अभिनेत्री कंगना रनौत चंडीगढ़ पहुंची, दोपहर तक मुम्बई पहुंचेंगी

बता दें कि एसएससी, रेलवी की रुकी हुई भर्तियों को शुरू करने, चयनित छात्रों को ज्वाइनिंग लेटर देने और सरकारी कंपनियों के विनिवेश के विरोध में छात्र लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं। इसी सिलसिले में छात्रों ने कुछ दिन पहले 5 बजे शाम 5 मिनट के लिए थाली बजाई थी। वहीं आज रात को 9 बजे अपनी मांगों के समर्थन में बेरोजगार छात्रों ने रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइटें बुझाकर विरोध करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें- गरीबों के लिए जितना काम पिछले छह साल में हुआ है, उतना पहले कभी नहीं..

प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मांग का समर्थन करते हुए लिखा, “इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है। अपनी रुकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है। आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है.”।

ये भी पढ़ें-राष्ट्रपति भवन में तैनात जवान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

वहीं अखिलेश यादव ने छात्रों के समर्थन में क्रांतिकारी आह्वान करते हुए कहा है कि मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है ‘ज़ुल्मी हुक्मरानों’ की, आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोजगारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज में आवाज मिलाएं।

 
Flowers