अब घर बैठे मिलेगी शराब की बोतल, ऑनलाइन कर सकेंगे खरीदी, सरकार ने शुरू की नई योजना | Punjab Moots Online Home Delivery Of Booze, With Trial In Mohali

अब घर बैठे मिलेगी शराब की बोतल, ऑनलाइन कर सकेंगे खरीदी, सरकार ने शुरू की नई योजना

अब घर बैठे मिलेगी शराब की बोतल, ऑनलाइन कर सकेंगे खरीदी, सरकार ने शुरू की नई योजना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : February 1, 2020/11:03 am IST

चंडीगढ़: जहां एक ओर देश के कई राज्यों में शराबबंदी की मांग उठने लगी है वहीं, दूसरी ओर पंजाब सरकार शराब वि​क्रय के लिए नए प्रयोग करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में सरकार ने शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलिवरी करवाने की तैयारी कर रही है। बता दें ऑनलाइन शराब बेचने और होम डिलिवरी करने के मामले में पंजाब देश का पहला राज्य होगा। ज्ञात हो कि इससे पहले महाराष्ट्र में भी सरकार ने साल 2018 में ऐसी स्कीम चलाई गई थी, लेकिन फेल साबित हुई।

Read More: मगरमच्छ के गले में 2 सालों से फंसा है टायर, निकालने वाले को दिया जाएगा इनाम

मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने ऑनलाइन बिक्री और होम डिलिवरी के लिए सरकार ने नई एक्साइस पॉलिसी की घोषणा की है। साथ ही सरकार ने इस योजना को पायलेट पोजेक्ट के तौर पर मोहाली में लागू करने का फैसला लिया है। नई आबाकारी नीति को लेकर सरकार ने कहा है कि इस संबंध में सभी शराब विक्रेताओं से चर्चा करने के बाद ही आगे बढ़ाया जाएगा। किसी प्रकार की कोई आपत्ति हुई तो इसे वापस ले लिया जाएगा।

Read More: अब ‘आधार’ के जरिए भी मिलेगा ‘पैन कार्ड, वित्तमंत्री ने बजट भाषण में की घोषणा

बताया यह भी जा रहा है कि शराब कारोबारियों ने ऑनलाइन शराब बिक्री का समर्थन किया है, लेकिन होम डिलीवरी का विरोध किया है। वहीं, कानूनी जानकारों का कहना है कि शराब की होम डिलीवरी को लेकर कई कानूनी अड़चनें आ रही है। इस लिहाज से सरकार को अपना यह फैसला वापस लेना पड़ सकता है।

Read More: प्रदेश में खुलेगी 1095 नई आंगनबाड़ी, आज से शुरू हुआ शुभारंभ का सिलसिला