हाईकोर्ट का सुपेबेड़ा मामले में नोडल अधिकारी से सवाल, समस्या से निजात दिलाने अभी तक क्या काम किए.. देखिए | Questions from Nodal Officer in the Supebera case of the High Court

हाईकोर्ट का सुपेबेड़ा मामले में नोडल अधिकारी से सवाल, समस्या से निजात दिलाने अभी तक क्या काम किए.. देखिए

हाईकोर्ट का सुपेबेड़ा मामले में नोडल अधिकारी से सवाल, समस्या से निजात दिलाने अभी तक क्या काम किए.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 27, 2019/10:29 am IST

गरियाबंद। हाईकोर्ट ने गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा में दूषित पानी से ग्रामीणों के बीमार पड़ने के मामले में नोडल अधिकारी से पूछा है कि समस्या से निजात दिलाने के लिए अभी तक क्या किया गया है। हाईकोर्ट ने इस बारे में विस्तार से रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है।

पढ़ें- मुठभेड़ में मारा गया 1 लाख का इनामी नक्सली कमांडर, शव के साथ भरमार बंदूक बरामद

सुपेबेड़ा में दूषित पानी पीने की वजह से लोग किडनी और दूसरी जलजनित बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। मामले को लेकर स्थानीय निवासी देवर्षि तिवारी ने हाईकोर्ट ने जनहित याचिका दाखिल की है। कोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए न्यायमित्र नियुक्त कर जांच रिपोर्ट मांगी थी।

पढ़ें- सीएम बघेल 10 और 11 को अमेरिका दौरे पर रहेंगे, शिकागो में आयोजित NRI…

न्यायमित्र ने रिपोर्ट में बताया था कि सूपेबेड़ा की हालत काफी खराब है। हाईकोर्ट ने राज्य शासन को ग्रामीणों की समस्या को दूर करने के लिए निर्देश दिए थे। इसके बाद जनवरी के महीने में शासन की ओर से जानकारी दी गयी थी कि गरियाबंद में डायलिसिस मशीन लगायी गयी है औऱ शुद्ध पानी की व्यवस्था की जा रही है। इसके बाद भी लोगों के बीमार पड़ने की वजह से हाईकोर्ट ने अब नोडल अधिकारी से जांच रिपोर्ट मांगी है।

जेल में आकाश, ‘कैलाश’ में कंपन.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/BTcG757W_Ws” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers