राहुल गांधी ने पूछा केंद्र सरकार से सवाल, 'कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात? | Rahul Gandhi asked the question to the central government, 'When will there be talk of national defense and security?

राहुल गांधी ने पूछा केंद्र सरकार से सवाल, ‘कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?

राहुल गांधी ने पूछा केंद्र सरकार से सवाल, 'कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 28, 2020/9:07 am IST

नईदिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा विवाद मामले में फिर से केंद्र पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर पूछा है कि ‘कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?” इससे पहले भी चीन के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को भी अपने एक ट्वीट में पीएम मोदी से सवाल किया था। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा था कि हमारे जवानों को बिना हथियार के किसने भेजा और क्यों भेजा?

यह भी पढ़ें: गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी को दी चुनौती, …आ जाइए हो जाएं दो-दो हाथ, …

बता दें कि चीन के साथ तनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप प्रत्यारोप के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामलों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह कोई नहीं भूल सकता कि चीन ने 1962 के युद्ध के बाद भारत की 45,000 वर्ग किलोमीटर भूमि पर कब्जा कर लिया था।

यह भी पढ़ें: देश में बीते 24 घंटे में करीब 20 हजार नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 410 न…

शरद पवार की यह टिप्पणी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस आरोप पर थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन की आक्रामकता के चलते भारतीय क्षेत्र को सौंप दिया, उन्होंने यह भी कहा कि लद्दाख में गलवान घाटी की घटना को रक्षा मंत्री की नाकामी बताने में जल्दबाजी नहीं की जा सकती क्योंकि गश्त के दौरान भारतीय सैनिक चौकन्ने थे। शरद पवार ने कहा कि यह पूरा प्रकरण ‘‘संवेदनशील” प्रकृति का है, गलवान घाटी में चीन ने उकसावे वाला रुख अपनाया।

यह भी पढ़ें: देश में 1 दिन में रिकॉर्ड 20 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल…

 
Flowers