राहुल गांधी ने राजधानी हॉस्पिटल में आगजनी की घटना पर जताया दुख, प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज | Rahul Gandhi expressed grief over the death of 5 people in the capital's hospital

राहुल गांधी ने राजधानी हॉस्पिटल में आगजनी की घटना पर जताया दुख, प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज

राहुल गांधी ने राजधानी हॉस्पिटल में आगजनी की घटना पर जताया दुख, प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : April 18, 2021/4:37 am IST

रायपुर। राजधानी अस्पताल में 5 लोगों की मौत मामले में प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। लापरवाही बरतने के आरोप में ये कार्रवाई की गई है। मृतक सभी कोरोना मरीज थे। 

पढ़ें- देश में कोरोना की बड़ी छलांग, 2.61 लाख नए पॉजिटिव केस, 1501 की मौत, 1.38 लाख मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज

बता दें राजधानी राहुल गांधी ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि अस्पताल के ICU में आग लगने की खबर दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों को मेरी संवेदनाएं हैं।  राहुल गांधी ने राज्य सरकार से अपील शोकग्रस्त परिवारों को सहायता देने की अपील की है। 

पढ़ें- मजदूरों से भरा पिकअप कुएं में गिरने से 2 की मौत, 6 …

बता दें राजधानी रायपुर के पचपेड़ी नाका स्थित राजधानी कोविड अस्पताल में आज आगजनी हो गई। इस घटना में मृतकों का आंकड़ा पांच तक पहुंच गया है। बता दें कि अब तक 4 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी, लेकिन अभी ताजा जानकारी के अनुसार एक ओर मरीज की मौत हो गई। बताया गया कि  4 की दम घुटने से और एक की 1 की जलने से मौत हुई है। मामले को लेकर अस्पताल संचालकों के खिलाफ टिकरापारा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पढ़ें- चेकिंग के दौरान विवाद, पुलिस पर महिला से मारपीट का …

अस्पताल कर्मियों ने बताया की पहले और दूसरे माले के आईसीयू में लगभग 50 लोग थे, आग आईसीयू में लगे पंखे से शुरु हुई और फैलती गई। इसके बाद दोनों मंजिलों में धुआं भर गया। इस घटना में 1 मरीज की जलकर और 4 मरीजों की दम घूटने से मौत हो गई।

पढ़ें- सूरजपुर सहित छत्तीसगढ़ के इन 11 जिलों में बढ़ाया गय.

 

इस पुरी घटना में अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। आग लगने के बाद अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन ने किसी प्रकार की एंबुलेंस या ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी सुविधा नहीं दी।

पढ़ें- UPSC की परीक्षा आज, एग्जाम देने जाने से पहले जरुर प…

आग लगने पर मरीजों को सुरक्षा के लिए बाहर कर दिया गया, लेकिन मरीज के परिजन खुद आटो, कार और एंबुलेंस के माध्यम से मरीजों को लेकर घर या दूसरे अस्पताल में बिस्तर खोजने निकल गए। मजबूरी में परिजन को पाजिटिव मरीज के साथ कार में सवार होकर जाना पड़ा, इनमें ज्यादातर मरीजों को बिस्तर नहीं मिलने से घर ही जाना पड़ा।