हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है, पुलिस बर्बरता के वायरल वीडियो पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट | Rahul Gandhi tweeted on viral video of police brutality

हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है, पुलिस बर्बरता के वायरल वीडियो पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट

हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है, पुलिस बर्बरता के वायरल वीडियो पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 16, 2020/6:57 am IST

गुना, मध्यप्रदेश। ग्रामीणों पर पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल होने के बाद राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर सवाए किए हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है’।

ये है पूरा मामला

गुना के जगनपुर क्षेत्र में 12 करोड़ रुपए की लागत से एक मॉडल कॉलेज बनाया जाना था। इस कॉलेज की स्वीकृति मिलने के बाद जमीन का अलॉटमेंट 2 साल पहले ही किया जा चुका है। टेंडर भी हो चुके हैं। निर्माण कार्य शुरू करने के लिए आदेश भी दिया जा चुका है। लेकिन जब मंगलवार को अतिक्रमण किए गए 45 बीघा जमीन पर प्रशासन का अमला यहां अतिक्रमण हटाने पहुंचा तो। यहां पर मौजूद किसान दंपत्ति ने ना सिर्फ कीटनाशक पी लिया बल्कि दोनों की तबीयत इतनी बिगड़ गई कि उन्हें गुना जिला अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पढ़ें- कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, देश में बीते 24 घंटे में 32,695 पॉजिटिव मिले, 606 ने…

जब अतिक्रमण हटाने पुलिस पहुंची तब इस दंपत्ति के साथ मारपीट की गई वह मीडिया के कैमरों में कैद हो गई और अब इस पुलिस की बर्बरता पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं। जिस तरह से किसान दंपत्ति के साथ पुलिस द्वारा लाठियों से बर्बरता पूर्ण मारपीट की गई है उसे देख कर आप भी हैरान रह जाएंगे। बड़ा सवाल तो यहां भी खड़ा होता है कि जब प्रशासन का अमला यहां पर पहुंचा तो किसान दंपत्ति ने उनके सामने भी कीटनाशक पी लिया।

पढ़ें- कोरोना के कहर के बीच 3 राज्यों में भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकल…

हालांकि प्रशासन की तरफ से गुना कलेक्टर एस विश्वनाथन का यही कहना है कि अगर ऐसा नहीं करते तो और स्थिति बिगड़ जाती इसलिए स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए इस तरह का कदम उठाना पड़ा और प्रशासन का यह भी कहना है कि अगर इस सरकारी जमीन पर कोई अपना कब्जा बताता है तो उस पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें- भारतीय संविधान में जाति आधारित आरक्षण अनिवार्य जैसा कोई प्रावधान नह

फ़िलहाल इस पूरे मामले पर गंभीरता दिखाने के लिए और पुलिस की बर्बरता पर सवाल खड़ा करने के लिए कांग्रेस ने भी शिवराज सरकार को घेरना शुरू कर दिया था। किसान दंपत्ति के साथ पुलिस की बर्बरता पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी ट्वीट कर लिखा कि “ये शिवराज सरकार प्रदेश को कहां ले जा रही है ? ये कैसा जंगल राज है ? गुना में कैंट थाना क्षेत्र में एक दलित किसान दंपत्ति पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों द्वारा इस तरह बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज।”

 
Flowers